32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार : बिहार : बस पलटने लगी तो सभी को खतरे में छोड़ शराबी ड्राइवर ने बेटे व भतीजे को गोद में उठा लगा दी छलांग

बस चालक गांव का था बेटा व भतीजा भी थे बरात में पटना सिटी : गौरीचक कंडाप रक्षा बांध पर सोमवार को बरात ले जा रही बस के गड्ढे में गिरने से नौ लोगों की मौत हो गयी थी. इस हादसे में जख्मी दीपक व विकास बताते हैं कि बस का ड्राइवर गांव का ही […]

बस चालक गांव का था बेटा व भतीजा भी थे बरात में
पटना सिटी : गौरीचक कंडाप रक्षा बांध पर सोमवार को बरात ले जा रही बस के गड्ढे में गिरने से नौ लोगों की मौत हो गयी थी. इस हादसे में जख्मी दीपक व विकास बताते हैं कि बस का ड्राइवर गांव का ही मंजू पासवान है. बरात में ड्राइवर का बेटा ब्रेक व भतीजा कल्लू भी शामिल था. पीड़ित दोनों भाइयों दीपक व विकास की मानें, तो जब बस पलटने लगी, तो ड्राइवर ने बेटे व भतीजे को गोद में उठा कर गाड़ी से छलांग लगा दी और खुद बच गया. एनएमसीएच में दोनों का इलाज चल रहा है. विकास ने बताया कि वह बीच में बैठा था, जबकि जगह नहीं रहने की स्थिति में दीपक नीचे. तभी यह हादसा हुआ.
इसके बाद उसे कुछ याद नहीं है कि वह कैसे यहां पहुंचा. दोनों भाइयों की सेवा में जुटी बहन देवंती देवी व मां उषा देवी बताती हैं कि हम लोगों ने मना किया था कि बरात में दोनों मत जाओ, लेकिन गांव के दोस्तों की जिद के आगे दोनों बस में सवार होकर चले गये और यह हादसा हो गया.
राज्यपाल ने दुख जताया
राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने बस हादसे में हुई मौतों पर गहरा दुख जताया है. राज्यपाल श्री मलिक ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को चिरशांति और उनके परिजनों को इस दारुण दुख को सहन करने की क्षमता प्रदान करने के लिए प्रार्थना की. राज्यपाल ने दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की.
जूनियर डॉक्टरों ने संभाल रखी थी कमान
पटना सिटी : एनएमसीएच में भर्ती बस दुर्घटना में जख्मी लोगों के उपचार की कमान सीनियर के साथ जूनियर डॉक्टरों की टीम ने संभाल रखी थी. जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ रवि रंजन कुमार रमन का कहना है कि घटना के समय में ड्यूटी ऑफ होने के बाद अधिकतर जूनियर पीजी स्टूडेंट के बर्थ डे में शामिल होने जा रहा रहे थे तभी अस्पताल के अधीक्षक डॉ आनंद प्रसाद सिंह ने सूचना दी कि बस हादसा हो गया है. इसके बाद सारे जूनियर एकजुट होकर घायलों की सेवा में जुट गये.
एक और की मौत
बस हादसे में घायल लाल बाबू केवट की पीएमसीएच में इलाज के दौरान ही मौत हो गयी. वहीं, मिटू महतो को वेंटिलेटर पर रखा गया है और हालत अब भी गंभीर बनी हुई है. वहीं, एक घायल मरीज रंजीत कुमार के पेट का ऑपरेशन मंगलवार को दोपहर में किया गया. इससे मरीज खतरे से बाहर हो गया है. इसके साथ ही छह अन्य मरीजों का इलाज किया जा रहा है, जो खतरे से बाहर हैं.
मामा के साथ बरात जाने को निकला था पीयूष
मौसी की शादी में गये पीयूष मामा अजीत कुमार के कहने पर बरात में शामिल होने के लिए नानी के घर से निकला था. यह व्यथा है हरनाहा टोला फसाद की मैदान मुहल्ला में किराये के मकान में रहने वाले संतोष कुमार की. पिता संतोष व मां संजू देवी बताती हैं कि अब्दुलाचक स्थित नैहर में ही पड़ोस में रहने वाले जय कुंवर के बेटे के शादी के लिए भाई अजीत के कहने पर पीयूष को भेजा था, जबकि वह बहन की शादी में गयी थी. हादसे में पीयूष की मौत हो गयी.
15 का चल रहा इलाज अधिकतर को छुट्टी मिली
नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बस दुर्घटना में जख्मी मरीजों में अब महज पंद्रह लोग रह गये हैं, जबकि मामूली रूप से जख्मी हुए लोगों को छुट्टी दे दी गयी. कुछ लोग निजी उपचार केंद्र में गये हैं. जिन लोगों का अस्पताल में मंगलवार को उपचार चल रहा था, उनमें दोनों भाई दीपक व विकास, महेंद्र केवट, दिलीप केवट, सत्यनारायण केवट, मिथुन केवट, कृष्णा केवट व रवि केवट समेत अन्य थे.
पीएमसीएच में इलाज : राहुल कुमार,
राजीव कुमार, अनिल कुमार चौधरी, मनीष कुमार, अजीत कुमार, रंजीत कुमार, मिंटू महतो, सोनू कुमार आदि
रुक गयी शादी दूल्हा रास्ते से हुआ वापस
मसौढ़ी : सोमवार को पिपरा थाना के भभौल स्थित शंकर कुमार प्रभाकर के घर उनकी तीसरी पुत्री की शादी को लेकर काफी चहल-पहल थी. उनके सारे नाते-रिश्तेदार और आमंत्रित लोग भी पहुंच गये थे. शादी की रस्में चल रही थीं. इसी बीच बस हादसे की खबर मिली और कुछ ही पल में खुशनुमा माहौल गमगीन हो गया. लोग घटनास्थल की ओर निकल पड़े. वहां लड़की पक्ष के लोगों को कुछ नहीं मिला सिवा जलते बस के. एक एंबुलेंस पर जख्मी को भेजा जा रहा था. लड़की पक्ष के जो लोग भी थे वहां से नालंदा मेडिकल काॅलेज तक गये. इधर, लड़की के दरवाजे से कुछ किलोमीटर ही दूर रह गयी दूल्हे की कार व उसके साथ अन्य दो गाड़ियों में बैठे लोगों को भी इसकी सूचना मिल गयी और वे सभी बीच रास्ते से ही लौट गये. बताया जाता है कि दूल्हा काफी सदमें में है.
नजदीकी संबंधी थे वर व वधू पक्ष
लड़की के भाई रंजन ने बताया कि शादी अपने ही रिश्तेदार से हो रही थी. गौरीचक के कनौजिया कछुआरा मामा घर है और मेरे मामा सत्येंद्र कुमार के साले के लड़के से ही शादी हो रही थी. शादी मामा के द्वारा ही करायी जा रही थी.
हमर तो मौसेरा व ममेरा दोनों भाई मर गइलो
कमर चोट का उपचार करा रहे अब्दुलाचक के सत्य नारायण केवट बताते हैं कि मौसेरा व ममेरा दोनों भाई मर गइलो. भगवान के शुक्र हव की हम बच गइली. फफकते हुए बताते हैं कि धरारा पुनपुन के रहने वाले ममेरा भाई लोथा व गगौर अंगारी के रहने वाले मौसेरा भाई सोनू की मौत हो गइल.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें