30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2024 तक पटना के 1.75 लाख घरों में पीएनजी से बनेगा खाना : सुशील मोदी

पटना : गेल के आलाधिकारियों के साथ पटना में पाइप लाइन से घरों में नेचुरल गैस (पीएनजी) व वाहनों के लिए सीएनजी की आपूर्ति की उच्चस्तरीय समीक्षा के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन (सीजीडी) के तहत 2024 तक पटना के 1.75 लाख घरों में पीएनजी व 2.20 लाख गाड़ियों […]

पटना : गेल के आलाधिकारियों के साथ पटना में पाइप लाइन से घरों में नेचुरल गैस (पीएनजी) व वाहनों के लिए सीएनजी की आपूर्ति की उच्चस्तरीय समीक्षा के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया कि सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन (सीजीडी) के तहत 2024 तक पटना के 1.75 लाख घरों में पीएनजी व 2.20 लाख गाड़ियों को सीएनजी उपलब्ध कराने का लक्ष्य है.

प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा पाइपलाइन परियोजना के तहत दिसंबर, 2020 तक फुलपुर-हल्दिया पाइप लाइन के अंतर्गत 1,764 करोड़ की लागत से बिहार के 9 जिलों के 439 गांवों से होकर 436 किमी, जबकि बरौनी-गुवाहाटी पाइप लाइन के अंतर्गत राज्य के छह जिलों के 197 गांवों से होकर 278 किमी पाइप लाइन बिछाने का कार्य दिसंबर, 2020 तक पूरा करने का लक्ष्य है. पटना में गेल, जबकि अन्य जिलों में 3 अन्य कंपनियां आईओसी, थिंक गैस व इंडियन आॅयल अडानी गैस प्रा. लि. कार्य कर रही हैं.

पटना के 9,110 घरों में पाइप लाइन से पीएनजी कनेक्शन दे दिया गया है. मार्च तक 6 हजार और घरों में कनेक्शन उपलब्ध करा दिया जायेगा. पटना में नौबतपुर के साथ राजधानी के रूकुनपुरा, कुम्हरार व टाॅल प्लाजा, फतुहा में सीएनजी की आपूर्ति शुरू कर दी गयी है. अगले साल मार्च तक 3 और स्थानों सगुना मोड़, रामजयपाल नगर, व दानापुर-दीघा रोड में सीएनजी मिलना प्रारंभ हो जायेगा. बैठक में गेल के कार्यकारी निदेशक केबी सिंह, जीएम आलोक कुमार व पटना परिक्षेत्र के जीएम रजनीश गोयल उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें