23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गुजरात के सूरत में अमरजीत की मौत सड़क दुर्घटना में : सुशील मोदी

पटना : दादीजी मंदिर सेवा समिति के सभागार में आयोजित अग्रसेन जयंती समारोह को संबोधित करते हुएबिहारके उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और सूरत के सांसद आरआर पाटिल से टेलीफोन पर हुई बातचीत के अनुसार सूरत में बिहार के अमरजीत नामक युवक की मौत सड़क दुर्घटना में […]

पटना : दादीजी मंदिर सेवा समिति के सभागार में आयोजित अग्रसेन जयंती समारोह को संबोधित करते हुएबिहारके उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और सूरत के सांसद आरआर पाटिल से टेलीफोन पर हुई बातचीत के अनुसार सूरत में बिहार के अमरजीत नामक युवक की मौत सड़क दुर्घटना में हुई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को क्षेत्रीयता व सामाजिक विद्वेष फैलाने वाले अल्पेश ठाकोर जैसे लोगों पर नियंत्रण रखना चाहिए. मीडिया से सामाजिक वैमनस्यता फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन-प्रसारण में संयम बरतने और सोशल मीडिया के जरिये फैलाई जा रही फर्जी खबरों से सावधान रहने की अपील की.

सुशील मोदी ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री व सांसद के अनुसार घायल अवस्था में सड़क पर पड़े अमरजीत को गरबा देख कर लौट रहे सूरत के ही कुछ लोगों ने अस्पताल पहुंचाया. अमरजीत जहां गिरा पड़ा था उससे करीब 10 फीट की दूर पर उसकी मोटरसाइकिल भी पड़ी हुई थी. पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट में दुर्घटना से मौत की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा, भारत के नागरिकों को देश के किसी भी हिस्से में जाकर रोजी-रोटी कमाने का पूरा हक है. बिहार व पूर्वांचल के लोग अगर गुजरात, पंजाब नहीं जाये तो वहां के खेत सूख और कल-कारखाने बंद हो जायेंगे. गुजरात में रहने वाले बिहारी पलायन नहीं करें, अगर आ गये हैं तो त्योहार के बाद पुनः जाएं और वहीं रहें, वहां की सरकार ने पुख्ता सुरक्षा का आश्वासन दिया है. 5-6 दिनों से वहां किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है.

उपमुख्यमंत्री ने कहा, क्षेत्रीयता व सामाजिक विद्वेष भड़काने वाली खबरों के प्रकाशन-प्रसारण में मीडिया खास कर इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों को संयम व सतर्कता बरतने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के सांसद रमेश बिघूड़ी के खंडन के बवजूद उनके नाम से सोशल मीडिया पर फर्जी खबर पोस्ट कर अफवाह फैलाई जा रही है. आम लोगों से सोशल मीडिया पर पोस्ट की जा रही भ्रामक व फर्जी सूचनाओं से सचेत रहने की अपील की.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें