30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बड़ा रेल हादसा टला : दानापुर में आनंद बिहार जा रही जनसाधारण एक्सप्रेस के 4 डिब्बे पटरी से उतरे

पटना : बिहार की राजधानी पटना में रविवार को दानापुर रेलवे स्टेशन पर अप 13258 आनंद बिहार जनसाधारण एक्सप्रेस के चार डिब्बे पटरी से उतर गये. इस घटना के बाद यात्रियों के साथ स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. गनीमत रही कि ट्रेन की रफ्तार धीमी थी. ट्रेन दानापुर स्टेशन से खुली व सेंट्रल […]

पटना : बिहार की राजधानी पटना में रविवार को दानापुर रेलवे स्टेशन पर अप 13258 आनंद बिहार जनसाधारण एक्सप्रेस के चार डिब्बे पटरी से उतर गये. इस घटना के बाद यात्रियों के साथ स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. गनीमत रही कि ट्रेन की रफ्तार धीमी थी. ट्रेन दानापुर स्टेशन से खुली व सेंट्रल केबिन के पहले तक अभी नहीं पहुंची थीकि उसके इंजन व जेनेरेटर आगे निकल गया, मगर उसके बाद कि चार बोगी बेपटरी हो गयी. वहीं, रेल महकमा में हड़कंप मच गया. हालांकि, हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

बड़ा हादसा टला
जानकारी के अनुसार शाम तीन बजकर 45 मिनट पर दानापुर स्टेशन से आनंद बिहार दिल्ली के लिए जनसाधारण एक्सप्रेस प्लेटफाॅर्म संख्या चार से खुली थी. अभी गाड़ी का पूरा डब्बा प्लेटफॉर्म नहीं छोड़ा थाकि इसी दौरान पश्चिमी केबिन से पहले जनसाधारण एक्सप्रेस ट्रेन कीचार बोगियां बेपटरी हो गयीं. इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं हैऔर बाल-बाल सभी यात्री बच गये.

जांच के आदेश
घटना की सूचना पर पहुंची आरपीएफ की टीम ने ट्रेन से यात्रियोंको उतारागया. इस घटना की जांच का आदेश दिया गया है. घटना की सूचना पर जीएमएल सी त्रिवेदी व डीआरएम ने घटना स्थल का जायजा लिया है. घटना की जानकारी होते ही कई रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचने के बाद तत्काल क्षतिपूर्ति का काम शुरू करा चुके हैं.

आनंद बिहार जाने के लिए खुली थी ट्रेन
वहीं, सूचना मिलते ही दानापुर रेल मंडल के अधिकारी मौके पर पहुंच गये. शाम की यह गाड़ी दानापुर से आनंद बिहार दिल्ली जाने के लिए खुली थी. अप लाइन पर डब्बे ट्रैक से उतर गये. फिलहाल दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है. संबंधित अधिकारी मामले को संज्ञान में लेकर जांच कर रहे हैं.

राजधानी व संपूर्णक्रंति एक्सप्रेस का चेंज किया गया रूट
गौरतलब है कि इन दिनों लगातार ट्रेन सुविधा को दुरुस्त करने को लेकर बात चल रही हैं. इस संबंध में जीएम एलसी त्रिवेदी ने बताया कि हादसे में सभी यात्री सुरक्षित हैं किसी भी यात्री को मामूली चोट की भी सूचना नहीं है. बहुत पुराना यार्ड है. आधुनिकीकरण का काम चल रहा है. हम उम्मीद करते हैं जनवरी 19 तक इसका पूरा काम हो जायेगा. उन्होंने बताया कि राजधानी व संपूर्णक्रंति एक्सप्रेस का रूट चेंज कर गया लाइन से भेजा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें