39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

CM नीतीश की विकास समीक्षा यात्रा का दूसरा चरण स्थगित

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों विकास समीक्षा यात्रा के पहले चरण में उत्तर बिहार के जिलों के दौरे पर हैं. उन्होंने पूर्वी चंपारण से यात्रा की शुरुआत की और आज सीतामढ़ी में एक जनसभा को संबोधित किया, देर शाम वह मुजफ्फरपुर पहुंचेंगे. इसी बीच खबर मिली है कि गुरु गोविंद सिंह […]

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों विकास समीक्षा यात्रा के पहले चरण में उत्तर बिहार के जिलों के दौरे पर हैं. उन्होंने पूर्वी चंपारण से यात्रा की शुरुआत की और आज सीतामढ़ी में एक जनसभा को संबोधित किया, देर शाम वह मुजफ्फरपुर पहुंचेंगे. इसी बीच खबर मिली है कि गुरु गोविंद सिंह के 351वें प्रकाश उत्सव के मद्देनजर उन्होंने अपनी दूसरे चरण की यात्रा को स्थगित कर दी है. बताया जा रहा है कि सीएम के दूसरे चरण की यात्रा की फिर से तिथि निर्धारित की जायेगी. जानकारी के मुताबिक 351वें प्रकाश पर्व पर होने वाले शुकराना समारोह की तैयारियों को देखते हुए इस यात्रा को स्थगित किया गया है.

तीसरे और बाकी चरण के यात्रा की तिथि वैसे ही रहेगी. मुख्यमंत्री आवास के सूत्रों ने बताया कि दूसरे चरण की यात्रा की शुरुआत प्रकाश उत्सव के कार्यक्रम के समापन के बाद की जायेगी. उसके तारीख की घोषणा उसी वक्त की जायेगी. सीएम दूसरे चरण की यात्रा के तहत 20 से 22 दिसंबर के बीच बांका, भागलपुर, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार की यात्रा पर रहने वाले थे. उसके बाद बीच में मुख्यमंत्री पटना रहेंगे और दोबारा 27 से 29 दिसंबर को मुख्यमंत्री जमुई, शेखपुरा, मुंगेर, लखीसराय और नालंदा की यात्रा पर रहेंगे. 4 से 6 जनवरी को सीएम मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, खगड़िया और बेगूसराय का दौरा करेंगे. 10 से 13 जनवरी के बीच गोपालगंज, सीवान, छपरा, भोजपुर, बक्सर, कैमूर और रोहतास की यात्रा पर सीएम रहेंगे. 16 से 18 जनवरी के बीच मुख्यमंत्री नवादा, गया, औरंगाबाद और जहानाबाद की यात्रा पर रहेंगे.

मुख्यमंत्री की प्रस्तावित यात्रा विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा कार्यक्रम के संबंध में मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने सभी संबंधित विभागों, जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों के अलावा प्रमंडलीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उपमहानिरीक्षक, संबंधित आदेश जारी कर दिया है. नीतीश कुमार इस दौरे में मुख्यमंत्री के नाम से चल रही योजनाओं, यथा सात निश्चय के अलावा शराबबंदी, बाल विवाह विरोध और दहेज उम्मूलन के चलाये जा रहे प्रयासों की समीक्षा करेंगे. साथ ही मुख्यमंत्री बिहार लोक शिकायत निवारण कानून का क्रियान्वयन, बिहार लोक सेवा अधिकार कानून के क्रियान्वयन की समीक्षा करेंगे.

यह भी पढ़ें-
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उड़ी बिहार के 142 दागी नेताओं की नींद, जानें किस पार्टी में कितने !

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें