30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : पूर्व मंत्री तुलसी दास मेहता का निधन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

पटना : बिहार के पूर्व मंत्री और वयोवृद्ध समाजवादी नेता तुलसीदास मेहता का गुरुवार को निधन हो गया. वे 93 वर्ष के थे. शुक्रवार को कोनहारा घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा. इसके पहले उनका पार्थिव शरीर विधानसभा परिसर ले जाया जायेगा. राज्य सरकार ने उनका अंतिम संस्कार राजकीय […]

पटना : बिहार के पूर्व मंत्री और वयोवृद्ध समाजवादी नेता तुलसीदास मेहता का गुरुवार को निधन हो गया. वे 93 वर्ष के थे. शुक्रवार को कोनहारा घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा. इसके पहले उनका पार्थिव शरीर विधानसभा परिसर ले जाया जायेगा. राज्य सरकार ने उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ करने का फैसला किया है.

तुलसी दास मेहता पहली बार 1962 में सोश्लिस्ट पार्टी की टिकट पर विधायक बने. 1969 में पहली बार राज्य मंत्री बने थे. इसके बाद 1770 से 95 तक उर्जा मंत्री और 1995 से 2000 तक वन एवं पर्यावरण मंत्री बने. लोकनायक जय प्रकाश नारायण और कर्पूरी ठाकुर के साथ उनका निकट का संबंध था.

सीएम ने गहरा शोक प्रकट किया

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री तुलसी दास मेहता के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि वे एक कुशल राजनेता के साथ ही प्रखर समाजवादी थे. स्व. मेहता अपने मृदुभाषी स्वभाव और राजनीति में अपने उच्च आदर्शों के लिए सदैव जाने जाते रहे. उनके इसी व्यवहार के कारण वे अपने क्षेत्र में काफी लोकप्रिय भी रहे. उनके निधन से सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

स्तब्ध करने वाली घटना : विधानसभा अध्यक्ष
तुलसी दास मेहता के निधन पर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने गहरा शोक प्रकट किया है. अपने शोक संदेश में उन्होंने कहा तुलसी दास जी का जीवन सादगीपूर्ण था. वे आजीवन जन समस्याओं के प्रति गंभीर रहे.

वरिष्ठ समाजवादी नेता के निधन पर उपमुख्यमंत्री ने जताया शोक
वरिष्ठ समाजवादी नेता और पूर्व मंत्री तुलसीदास मेहता के निधन पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.सुशील मोदी ने कहा है कि तुलसीदास मेहता का निधन बिहार की राजनीति की अपूरणीय क्षति है. अपने लंबे राजनीतिक-सामाजिक जीवन में श्री मेहता समाज के दबे, कुचले और कमजोर वर्गों से जुड़े रहे. दुख की इस घड़ी में ईश्वर उनके शोकसंतप्त परिजनों,शुभचिंतकों को धैर्य और दिवंगत आत्मा को चीर शांति प्रदान करें.

राजनीतिक और सामाजिक जगत को महत्वपूर्ण क्षति : नीरज
सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री नीरज कुमार ने पूर्व मंत्री तुलसीदास मेहता के निधन पर गहरा दुख प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि तुलसी बाबे लंबे समस तक विधायिका के क्षेत्र में प्रभावकारी भूमिका निभाते रहे. उनके निधन से सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र को महत्वपूर्ण क्षति पहुंची है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें