36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सावधान ! अब ड्यूटी से गायब रहने वाले डॉक्टरों की हो रही निगरानी

कार्रवाई को लेकर स्वास्थ्य विभाग बना रहा उन डॉक्टरों की लिस्ट पटना : पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के बायोमीटरिक मशीन में हाजिरी लगा कर गायब रहने वाले डॉक्टरों की निगरानी शुरू हो गयी है. यह निगरानी कोई और नहीं बल्कि अस्पताल प्रशासन के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग खुद कर रहा है. उन डॉक्टरों की लिस्ट […]

कार्रवाई को लेकर स्वास्थ्य विभाग बना रहा उन डॉक्टरों की लिस्ट
पटना : पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के बायोमीटरिक मशीन में हाजिरी लगा कर गायब रहने वाले डॉक्टरों की निगरानी शुरू हो गयी है. यह निगरानी कोई और नहीं बल्कि अस्पताल प्रशासन के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग खुद कर रहा है.
उन डॉक्टरों की लिस्ट भी बनायी जा रही है जो पांच दिन से अधिक गायब मिले हैं. दरअसल मरीजों की शिकायत के बाद पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ विजय कुमार गुप्ता पिछले 10 दिनों से लगातार अस्पताल के कई वार्डों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं.
इनमें कई जिम्मेदार डॉक्टर अपनी ड्यूटी से गायब मिले. इतना ही नहीं कुछ ऐसे भी डॉक्टर हैं जो हाजिरी लगा कर अस्पताल छोड़ देते हैं. इन डॉक्टरों की लिस्ट बना कर डॉ गुप्ता ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को भेज दिया है. जिस पर स्वास्थ्य विभाग भी गंभीर हो गया है. ड्यूटी से गायब होने वाले विभाग में खासकर हड्डी, मेडिसिन, सर्जरी और न्यूरो विभाग के डॉक्टर शामिल हैं.
प्रिंसिपल ने स्पष्टीकरण मांगा : ड्यूटी से गायब होने वाले डॉक्टरों से जवाब के तौर पर प्रिंसिपल ने स्पष्टीकरण मांगा है. बड़ी बात तो यह है कि कई डॉक्टरों ने अभी तक जवाब भी नहीं दे पाये हैं.
सूत्रों की माने तो गायब होने वाले डॉक्टर फंसते नजर आ रहे हैं. इसको देखते हुए वह अभी तक जवाब नहीं दे पा रहे हैं. इसको देखते हुए विभाग किसी भी वक्त उन डॉक्टरों पर कार्रवाई कर सकता है. वहीं प्रिंसिपल डॉ विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि ओपीडी से लेकर इमरजेंसी, जनरल वार्ड आदि सभी वार्डों में औचक निरीक्षण जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें