31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : कब्रिस्तान की घेराबंदी मामले पर सीएम नीतीश ने ये कहा

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि राज्य में चयनित कब्रिस्तानों में 75 प्रतिशत घेराबंदी का कार्य पूर्ण हो चुका है. शेष कब्रिस्तानों की घेराबंदी का जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है. विधानसभा में सोमवार को उन्होंने बताया कि राज्य में वर्ष 2006 में 8064 कब्रिस्तानों की घेराबंदी के […]

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि राज्य में चयनित कब्रिस्तानों में 75 प्रतिशत घेराबंदी का कार्य पूर्ण हो चुका है. शेष कब्रिस्तानों की घेराबंदी का जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है. विधानसभा में सोमवार को उन्होंने बताया कि राज्य में वर्ष 2006 में 8064 कब्रिस्तानों की घेराबंदी के लिए चयन किया गया था. इसके लिए संबंधित जिला के जिलाधिकारी और एसपी को यह निर्देश दिया गया है कि वह इसकी प्राथमिकता सूची तैयार कर लें. प्राथमिकता सूची के अनुसार कब्रिस्तानों की घेराबंदी कराया जाती है.

यदुवंश कुमार यादव के तारांकित प्रश्न का जवाब देते हुए मुख्यमंत्रीनीतीश कुमार ने कहा कि जिन 8064 कब्रिस्तानों का चयन किया गया, उसके कुछ पैमाने थे. पैमाने में यह रखा गया था कि चाहे वहां पर विवाद हो, विवाद की आशंका हो या जहां पर मिलीजुली आबादी साथ रह रही है, इस मानक पर संवेदनशीलता के आधार पर कब्रिस्तानों की सूची तैयार की गयी है. उन्होंने बताया कि पहले चरण में जितने कब्रिस्तान चयनित किये गये, पहले उनकी घेराबंदी होगी. उसके बाद ही अन्य कब्रिस्तानों की घेराबंदी किया जायेगा.

मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास निधि से विधायक व विधान पार्षद भी अपने कोटे से कब्रिस्तानों की घेराबंदी करा सकते हैं. कब्रिस्तानों की घेराबंदी को लेकर हाल ही में उन्होंने इसकी समीक्षा भी की है और शेष कब्रिस्तानों की घेराबंदी शीघ्र कराने का भी निर्देश दिया है. सीएम ने कहा कि कब्रिस्तानों की घेराबंदी ही नहीं, बल्कि मंदिरों की घेराबंदी का काम भी विधायकों को सीएम क्षेत्र विकास निधि से कराने का अधिकार दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें