36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजद सुप्रीमो को जमानत नहीं मिलने से पार्टी निराश नहीं : जगदानंद सिंह

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका शुक्रवार को रांची हाइकोर्ट से खारिज होने की घटना को राजद कोई आश्चर्यजनक नहीं मानता. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि अदालत का फैसला पार्टी के लिए चौंकानेवाला नहीं था. जिस दिन एक सीटिंग मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए फौज बुलायी गयी, […]

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका शुक्रवार को रांची हाइकोर्ट से खारिज होने की घटना को राजद कोई आश्चर्यजनक नहीं मानता. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि अदालत का फैसला पार्टी के लिए चौंकानेवाला नहीं था. जिस दिन एक सीटिंग मुख्यमंत्री को गिरफ्तार करने के लिए फौज बुलायी गयी, उससे बड़ा आश्चर्य क्या हो सकता है.

अपने राजनीतिक स्वार्थ व उद्देश्य की प्राप्ति की राह में लालू प्रसाद को खतरा माना जा रहा है. ऐसे में जमानत खारिज होना बड़ी बात नहीं है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में जो घटनाएं दिख रही हैं, उससे न्यायिक हिरासत और राजनीतिक हिरासत में फर्क नहीं दिख रहा.
हरियाणा इसका उदाहरण है. लालू प्रसाद को इसलिए जेल में रखा गया है कि उनकी राजनीतिक गतिविधियों को रोक दिया जाये. जनता उनको बाहर देखना चाहती है. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद की जमानत याचिका की अपील स्वास्थ्य कारणों के आधार पर की गयी थी, पर यह मालूम नहीं कि उनके जेल की सजा के कौन से विषय की समीक्षा किस तारीख से की गयी.
एक ही आधार पर डाॅ जगन्नाथ मिश्र को जमानत मिलती है, पर लालू प्रसाद को नहीं दी जा रही. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद के अपराध का अगर अंतिम फैसला नहीं है तो उनकी जीवन की रक्षा करना समाज और राज्य की जिम्मेदारी बनती है. उनको वर्तमान में अच्छे ढंग से इलाज की आवश्यकता है.
लालू प्रसाद को स्वस्थ किया जाये और उनके राजनीतिक जीवन को लंबा किया जाये. गरीब, मजलूम, अनुसूचित जाति, जनजाति, दबे -कुचले लोग उनको मुख्य धारा में लाना चाहते हैं. लालू राजनैतिक परिवर्तन ही नहीं सामाजिक परिवर्तन के भी नेतृत्वकर्ता हैं. उनके हाथ में समाजवादी आंदोलन की विरासत सौंपी गयी है.
यह पूछे जाने पर कि उनकी अनुपस्थिति में विधानसभा चुनाव अगर पार्टी को लड़ने नौबत आयी तो इस चुनौती से कैसे निबटेंगे, तो उन्होंने कहा कि राज्य की जनता लालू प्रसाद को चुनाव के माध्यम से जेल से बाहर निकालने का रास्ता है, उसे तैयार किया जायेगा.राज्य विधानसभा का चुनाव अन्य मुद्दों के साथ लालू प्रसाद को बाहर लाने के मुद्दे पर भी लड़ा जायेगा. राजद को उम्मीद है कि अदालत लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर फैसला करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें