36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कई दशकों तक अरुण जेटली के करीबी दोस्त रहे नीतीश कुमार

नयी दिल्ली/पटना : पूर्व वित्त मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं एवं भाजपा कार्यकर्ताओं तथा उनके प्रशंसकों ने जेटली को अंतिम विदाई दी. नेताओं ने इस दौरान अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये. वहीं, बिहार […]

नयी दिल्ली/पटना : पूर्व वित्त मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं एवं भाजपा कार्यकर्ताओं तथा उनके प्रशंसकों ने जेटली को अंतिम विदाई दी. नेताओं ने इस दौरान अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये. वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली जी का निधन दुःखद. उन्होंने उच्च राजनीतिक मूल्यों एवं आदर्शों की बदौलत सार्वजनिक जीवन में उच्च शिखर को प्राप्त किया. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.

गौर हो कि कई सालों तक भाजपा की कोर टीम के सदस्य रहे, वरिष्ठ वकील अरुण जेटली राजनीति का गूढ़ समझ रखने वाले एवं बदलते सियासी समीकरणों पर पैनी नजर रखते थे. अरुण जेटली वह पुल थे जिनका प्रयोग भाजपा नये सहयोगियों को जीतने के लिए तथा विपक्षी पार्टियों को प्रमुख मुद्दों पर बात करने के लिए तैयार करने में करती थी. भाजपा के सहयोगी जैसे जदयू अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई दशकों तक उनके करीबी दोस्त रहे. जेटली ने यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी कि नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद के लिए गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर पेश किया जाये.

यहां तक कि जब नीतीश कुमार ने 2013 में भाजपा से गठबंधन तोड़ लिया था, फिर भी नीतीश कुमार के राष्ट्रीय राजधानी आने पर अरुण जेटली उनसे मिलने पहुंचते थे.नीतीश कुमार के 2017 में भाजपा से फिर से हाथ मिला लेने में भी जेटली की अहम भूमिका रही थी. भाजपा के महासचिव के तौर पर वह बिहार, कर्नाटक और मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में पार्टी के उदय के लिए अहम रहे. वह एक कुशल प्रशासक भी थे जो हर परिस्थिति को मौके के हिसाब से संभालते थे.

सीएम नीतीश नेअरुण जेटली के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी
नयी दिल्ली : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री स्व. अरुण जेटली के ए-44, कैलाश कालोनी, नयी दिल्ली स्थित उनके आवास पर जाकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित किया एवं उन्हें अपनी विनम्र श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्रीनीतीश कुमार ने स्व. जेटली के शोक-संतप्त परिजनों से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त की एवं उन्हें ढाढस बंधाया. मुख्यमंत्री के साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा एवं सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने भी स्व.अरुण जेटली के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित किया एवं अपनी विनम्र श्रद्धांजलि दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें