36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाराज भाजपा सांसद और एमएलसी माने, अमित शाह से मुलाकात के बाद बनी बात

पटना : लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज भाजपा सांसद सतीश चंद्र दुबे, विधान पार्षद सच्चिदानंद राय को पार्टी नेतृत्व ने मना लिया है. उन्होंने पिछले दिनों पार्टी के टिकट वितरण में भूमिहार-ब्राह्मण समाज की उपेक्षा का आरोप लगाया था और निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया था. पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ सीपी […]

पटना : लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज भाजपा सांसद सतीश चंद्र दुबे, विधान पार्षद सच्चिदानंद राय को पार्टी नेतृत्व ने मना लिया है. उन्होंने पिछले दिनों पार्टी के टिकट वितरण में भूमिहार-ब्राह्मण समाज की उपेक्षा का आरोप लगाया था और निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया था. पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ सीपी ठाकुर ने भी ऐसी बात कही थी. लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद उनकी नाराजगी दूर हो गयी है.

पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने शुक्रवार की शाम पटना में सतीश चंद्र दुबे, डॉ सीपी ठाकुर और सच्चिदानंद राय के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण में जो कमी रह गयी, उसे राज्यसभा व विधान परिषद के चुनावों में भूमिहार-ब्राह्मण समाज को उचित प्रतिनिधित्व देकर दूर कर दिया जायेगा.
भूपेंद्र यादव ने बताया कि डाॅ सीपी ठाकुर के नेतृत्व में सांसद सतीश चंद्र दुबे, विधान पार्षद सच्चिदानंद राय, संजय मयूख से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुलाकात की. सीपी ठाकुर से अमित शाह की बातचीत हुई. इसमें तय हुआ कि ब्राह्मण आैर भूमिहार समाज को आने वाले समय में राज्यसभा अौर विधान परिषद के चुनावों में उचित प्रतिनिधित्व दिया जायेगा.
पार्टी सबका साथ सबका विकास के संकल्प को आगे बढ़ायेगी. पार्टी का स्पष्ट मानना है कि सामाजिक न्याय के सिद्धांत के तहत समाज के सभी वर्गों को देश के विकास के लिए पूरा मौका मिलना चाहिए. उन्होंने राजद पर हमला करते हुए कहा कि वह ‘न खेलेंगे, न खेलने देंगे, खेल ही बिगाडेंगे’ की राजनीति कर रही है. तेजप्रताप यादव -तेजस्वी यादव को लेकर उन्होंने कहा कि यह कृष्ण और अर्जुन बनने की नौटंकी समाज के मूल्य को गिराना है.
महाभारत में एक भाई ने सूई के नोक के बराबर जमीन देने से मना कर दिया था, यहां एक भाई दूसरे भाई को एक सीट भी नहीं दे रहा है. उन्होंने तेजस्वी से सवाल पूछा कि जब पिछली बार पिछड़े वर्ग का विषय आया था तो राजद ने क्यों राज्यसभा में गिराया. दूसरी बार आया तो क्यों उनके नेता मौन रहे.
कांग्रेस के किस दबाव में मौन रही. आरोप लगाया कि राजद अपने परिवार और कांग्रेस की फर्स्ट फैमिली के हितों की राजनीति कर रही है. दशकों तक सत्ता में रहने के बाद भी देश व पिछड़े वर्गों का विकास नहीं किया. जब भाजपा विकास कर रही है तो विरोध कर रहे हैं. राजद ने लोहिया की सप्तक्रांति के विचारों की बेअदबी की है.
सपा भी समाज को तोड़ने का काम कर रही है. राजद माले के साथ गठबंधन कर बिहार को उसी दौर में ले जाना चाहती है, इस पर कांग्रेस क्यों चुप है? उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती और मुलायम सिंह पर भी आरोप लगाये. इस दौरान भाजपा उपाध्यक्ष देवेश कुमार, एमएलसी संजय मयूख, राकेश तिवारी, नमिता आदि मौजूद रहे.
मालूम हो कि भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ सीपी ठाकुर, एमएलसी सच्चिदानंद राय आदि ने भाजपा पर परंपरागत वोटरों को टिकट वितरण में दरकिनार करने का आरोप लगाया था. सच्चिदानंद राय ने महाराजगंज सीट से भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय लड़ने की घोषणा कर दी थी.
सांसद सतीश चंद्र दुबे ने वाल्मीकिनगर से निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात कहकर पार्टी काे सकते में डाल दिया. सीपी ठाकुर दो दिनों से पीड़ा प्रकट कर रहे थे. अपने परंपरागत वोटरों को साधने के लिए केंद्रीय नेतृत्व सक्रिय हुआ. इसके बाद डैमेज कंट्रोल हुआ.
मिला आश्वासन. राज्यसभा व विधान परिषद चुनाव में भूमिहार-ब्राह्मण काे मिलेगा उचित प्रतिनिधित्व
गलती हुई है, उसे सुधारा जायेगा : सीपी ठाकुर
सीपी ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में कहा कि पार्टी में समस्याएं थीं, जिनका एहसास हुआ. हमने इस मामले में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से बात की. समस्याओं के हल का आश्वासन मिला है, जो गलती हुई है, उसे सुधारा जायेगा.
देश को नरेंद्र मोदी की जरूरत : सतीश दुबे
सतीश चंद्र दुबे ने कहा, अमित शाह से अपनी बात कही. 25 साल पहले भाजपा के साथ राजनीति शुरू हुई, एक झटके में भाजपा से मुंह मोड़ नहीं सकता. लोगों की भावना समझ चुनाव लड़ने की बात कही थी. पर देश को नरेंद्र मोदी की जरूरत है, निर्णय को वापस ले रहे हैं.
हमारी बात को गंभीरता से लिया है पार्टी ने : सच्चिदानंद
विधान पार्षद सच्चिदानंद राय ने कहा कि चुनाव लड़ने का फैसला जिस कारण से लिया था, उसे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दूर कर दिया है. लोकसभा चुनाव के दौरान उम्मीदवार बदले नहीं जा सकते. हमें आश्वासन मिला है कि राज्यसभा और विधान परिषद में जाे सीटें खाली होंगी, उनमें भूमिहार वर्ग को प्राथमिकता दी जायेगी.
हमलोगों को स्पेशल प्लेन से ले जाया गया. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दो बार मुलाकात की. इससे साफ हो जाता है कि हमारी बात को बड़ी गंभीरता से लिया गया है. बाकी बातें साझा नहीं की जा सकती हैं. मैं और सतीश चंद्र दुबे पूरी तरह संतुष्ट होकर बड़े जोश से लौटे हैं. क्षेत्र के लोगों को नये निर्णय के बारे में समझाने की हमारे पास योजना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें