23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नाश्ते पर एक घंटे चली अमित शाह की नीतीश कुमार से मुलाकात, फिर रात में होगी बात

पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 24 घंटे के बिहार दौरे पर रांची से पटना पहुंचे और पहुंचे. वे सुबह नाश्ते पर जदयू अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले.दोनों नेता एकघंटे तक एक साथ रहे. अमित शाह एयरपोर्टसे सीधे राजकीय अतिथिशाला पहुंचे,जहां दोनों नेताओं कीमुलाकाततय थी. इस दौरान भाजपा नेता […]

पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 24 घंटे के बिहार दौरे पर रांची से पटना पहुंचे और पहुंचे. वे सुबह नाश्ते पर जदयू अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले.दोनों नेता एकघंटे तक एक साथ रहे. अमित शाह एयरपोर्टसे सीधे राजकीय अतिथिशाला पहुंचे,जहां दोनों नेताओं कीमुलाकाततय थी. इस दौरान भाजपा नेता व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदीवप्रदेश भाजपा अध्यक्ष मौजूद हैं. शाह व नीतीश की यह मुलाकात 2019 चुनाव के मद्देनजर दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे के मद्देनजर अहम है. जदयू चाहता है कि उसे 2009 लोकसभा चुनाव के फार्मूले से सीटें मिले. तब जदयू 25 लोकसभा सीटों व बीजेपी 15 सीटों पर चुनाव लड़ती थी. लेकिन, 2014 के चुनाव में जदयू एनडीए से बाहर हो गया था. वर्तमान में बीजेपी के पास 22 सांसद हैं. ऐसे में सीटों का बंटवार एक मुश्किल कवायद है. इस गंठबंधन में एलजेपी व रालोसपा जैसी पार्टियां भी हैं औरबिहार सीटें मात्र 40 है.


अमित शाह से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार मुस्कुराते हुए बाहर निकले. उन्होंने मीडिया को कोई बयान नहीं दिया. दोनों नेता एक बार फिर रात में खाने पर मिलेंगे.

अमितशाह की एयरपोर्ट पर बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने अमित शाह अगवानी की. वहीं, बड़ी संख्या में पार्टी के अन्य नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद थे. कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर अमित शाह का भव्य स्वागत किया.

गौरतलब हो कि राज्य में जुलाई, 2017 में एनडीए सरकार बनने के बाद वह पहली बार पटना पहुंचे हैं. भाजपा ने उनके अभूतपूर्व स्वागत की तैयारी की है. फूलों की बारिश और घंटियों की रुनझुन से उनका स्वागत होगा. पटना की सड़कों को गेट, बैनर, होर्डिंग और झंडों से पाट दिया गया है. भाजपा के प्रदेश कार्यालय को मिथिला पेंटिंग से सजाया गया है. बापू सभागार और ज्ञान भवन परिसर में घंटीयुक्त गेट बनाया गया है. भाजपा अध्यक्ष जब पहुंचेंगे तो घंटियों की झंकार और शंख की ध्वनि से उनका स्वागत होगा. इसके पहले रास्ते में उन पर फूलों की बारिश होगी. गुरुवार को अमित शाह का काफी व्यस्त कार्यक्रम है.

भाजपा अध्यक्ष के दौरे का सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात है. भाजपा व जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्षों की मुलाकात पर सहयोगी और विपक्षी दलों के अलावा सियासी पंडितों की भी नजर है. चर्चा है कि इस मुलाकात के दौरान लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग पर भी चर्चा हो सकती है. मालूम हो कि अमित शाह 17 महीने बाद पटना पहुंचे हैं. वह पिछले साल 11 फरवरी को दीनदयाल उपाध्याय पर आधारित कार्यक्रम में भाग लेने यहां आये थे. वहीं, शुक्रवार की सुबह अमित शाह दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें