patna

  • Dec 10 2019 9:44AM
Advertisement

Alert : स्कूल-कोचिंग-इंस्टीट्यूट की छात्राओं सावधान! अंगरेजी का शिक्षक बन कर अगवा करनेवाला पहुंचा बिहार?

Alert : स्कूल-कोचिंग-इंस्टीट्यूट की छात्राओं सावधान! अंगरेजी का शिक्षक बन कर अगवा करनेवाला पहुंचा बिहार?

पटना : शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूलों, नियोजन इकाइयों एवं कोचिंग इंस्टीट्यूट्स को एक खास अपहरणकर्ता से सतर्क रहने का अलर्ट जारी किया है. सीबीआइ ने शिक्षा विभाग को अलर्ट की जानकारी दी है. इस आधार पर शिक्षा विभाग ने जिलों को भेजे पत्र में कहा है कि धवल त्रिवेदी नाम का व्यक्ति देश के विभिन्न राज्यों में बालिकाओं और महिलाओं के अपहरणकर्ता के रूप में कुख्यात है. इसके कई खिलाफ प्रकरण दर्ज हैं. इससे सतर्क रहने की जरूरत है. सीबीआइ को शक है कि धवल त्रिवेदी बिहार में ही कहीं छिपा बैठा है. सीबीआइ की सूचना के आधार पर शिक्षा विभाग ने सभी जिलों को सतर्क रहने की सूचना भेजी है.

शिक्षा विभाग का यह अलर्ट सीबीआइ अधीक्षक मुंबई की तरफ से बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को लिखे पत्र के बाद सामने आया है. अलर्ट के लिए स्कूलों और कोचिंग को जारी पत्र में कहा गया है कि ये कुख्यात व्यक्ति नाम और पहचान बदल कर अक्सर अंग्रेजी के शिक्षक के रूप में काम करते हुए वारदात करता है. यही नहीं ये कई जगह प्राचार्य भी बनकर अपराध को अंजाम दे चुका है. अगर ऐसा कोई व्यक्ति दिखता है, तो उसकी सूचना तत्काल दें. ताकि, इसकी जानकारी सीबीआइ को भेजी जा सके.

आधिकारिक पत्र में कहा गया है कि धवल त्रिवेदी के खिलाफ कई मामलों की जांच सीबीआइ कर रही है. इसमें सबसे अहम मामला निधि खखड़ का है. इस लड़की का अपहरण धवल ने हाल ही में गुजरात से किया है. पत्र में बताया गया है कि धवल भी गुजरात का ही रहने वाला है. उल्लेखनीय है कि धवल त्रिवेदी और निधि खखड़ के फोटो भी सीबीआइ ने शिक्षा विभाग के जरिये सभी स्कूलों एवं कोचिंग संचालकों को भेजे हैं. ताकि उनकी पहचान की जा सके. फिलहाल शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी जिलों के कार्यक्रम पदाधिकारियों को इस मामले में गंभीरता बरतने को कहा है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement