38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Alert ! बिहार में अगले तीन दिनों तक कुछ इस तरह परेशान करेगा मौसम, जानें

पटना : बिहार में कोहरे का कहर जारी है, ठंड का प्रकोप भी कम होने का नाम नहीं ले रहा है. मकर संक्रांति के बाद सूर्य के उतरायण होने का फायद भी नहीं मिला और मौसम पूरी तरह अपनी रौ में चल रहा है. बढ़ती ठंड ने लोगों को ठिठुरने को मजबूर कर दिया है, […]

पटना : बिहार में कोहरे का कहर जारी है, ठंड का प्रकोप भी कम होने का नाम नहीं ले रहा है. मकर संक्रांति के बाद सूर्य के उतरायण होने का फायद भी नहीं मिला और मौसम पूरी तरह अपनी रौ में चल रहा है. बढ़ती ठंड ने लोगों को ठिठुरने को मजबूर कर दिया है, वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग कह रहा है कि यह स्थिति अगले तीन दिनों तक ऐसे ही बनी रहेगी. इसे ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने एक से लेकर कक्षा पांचवी तक के स्कूलों को अगामी 19 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दे दिया है. 20 और 21 जनवरी को शनिवार और रविवार है, यानी स्कूल सोमवार 22 जनवरी को खुल सकते हैं.

वहीं दूसरी ओर बुधवार को सुबह सूबे के कई इलाकों में घना कोहरा छाये रहने की खबर मिली. चारों ओर चल रही ठंडी हवाओं की वजह से तापमान में लगातार गिरावट जारी है. बुधवार को गया का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से भी कम दर्ज किया गया. विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक पटना के अलावा उत्तर बिहार के लोगों को ठंड और घने कोहरे से निजात नहीं मिलेगी. राज्य में अधिकत्तम और न्यूनतम तापमान में अंतर कम रहेगा और इस दौरान लगातार ठंडी हवाएं चलेंगी.

पटना मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को पूर्णिया का न्यूतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भागलपुर का 5.8 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि पटना का 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अनुमान के मुताबिक लोगों को अभी ठंड से राहत नहीं मिलेगी. उधर, आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, जिलाधिकारी ने सभी सरकारी और निजी विद्यालय कक्षा पांच तक के शैक्षणिक कार्य 19 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया है. वहीं, कक्षा पांच से ऊपर की कक्षाओं में शैक्षणिक कार्य 19 जनवरी तक 10:30 AM से पहले और 2:30 PM के बाद नहीं किये जाने का निर्देश दिया है. साथ ही कहा है कि यह आदेश सरकारी एवं निजी विद्यालयों पर सामान्य रूप से प्रभावी होगा. साथ ही जो स्कूल प्रबंधन यह निर्देश नहीं मानेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

यह भी पढ़ें-
कक्षा पांच तक सरकारी और निजी स्कूल 19 तक बंद, ऊपर की कक्षाएं 10:30 AM से 2:30 PM तक चलेंगी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें