30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारी बवाल के बीच प्रशासन ने दीघा की विवादित जमीन पर किया कब्जा, हंगामें में कई पुलिसकर्मी घायल

पटना : राजधानी के राजीव नगर इलाके में विवादित आवास बोर्ड की जमीन खाली कराने गयी पुलिस पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया. प्रशासन को देख सुबह से ही जमीन के आसपास लोगों को जुटान होने लगा. इस दौरान कब्जा धारियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. इसमें 12 से ज्यादा पुलिस वाले […]

पटना : राजधानी के राजीव नगर इलाके में विवादित आवास बोर्ड की जमीन खाली कराने गयी पुलिस पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया. प्रशासन को देख सुबह से ही जमीन के आसपास लोगों को जुटान होने लगा. इस दौरान कब्जा धारियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. इसमें 12 से ज्यादा पुलिस वाले घायल हो गये. यही नहीं, भीड़ ने महिला पुलिसकर्मियों को भी पीटा. उपद्रवियों ने पुलिस की एक बाइक समेत कई वाहनों में आग लगा दी. हालत बेकाबू होने पर पुलिस के जवानों को पहले पीछे हटना पड़ा.

जिसके बाद स्थिति पर नियंत्रण के लिए एसएसबी जवानों समेत भारी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है. साथ ही कई वरीय पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने उपद्रव करने वालों पर लाठीचार्ज किया. स्थिति को नियंत्रण के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे. एक दर्जन से अधिक उपद्रवियों को भी हिरासत में लिया गया. काफी प्रयास के बाद प्रशासन ने स्थिति पर नियंत्रण पाने में सफल रही. हालांकि, स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बनी हुई है.

विदित हो कि ये जमीन काफी समय से खाली पड़ी थी. जिस पर लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया था. यह जमीन छह एकड़ में थी. बवाल के बीच दीघा की विवादित भूमि पर प्रशासन ने तीन खंड में कब्जा दिलाया है. इसमें सीमा सशस्त्र बल को ढ़ाई एकड़, सीबीएसई को ढ़ाई एकड़ और राजीव नगर थाना के भवन निर्माण के लिए एक एकड़ जमीन बिहार राज्य आवास बोर्ड आवंटित की है. कब्जा धारी अपनी-अपनी जमीन की नाप-जोख करने भी पहुंच गये हैं. वहीं, एसएसबी ने अस्थायी तैर पर अपना कैंप भी लगाना शुरू कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें