31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

25 व 26 को हल्की बारिश, पांच दिनों तक छाये रहेंगे बादल, आज से खुले सभी सरकारी व निजी स्कूल

पटना : मॉनसून पूरे बिहार को कवर करते हुए यूपी की तरफ बढ़ चुका है. शनिवार को जहां पटना सहित पूरे राज्य के अधिकांश जगहों पर बारिश हुई थी, लोगों ने मौसम का आनंद लिया. लेकिन, रविवार को एक बार फिर उमस ने लोगों को परेशान किया. पूरे दिन राजधानी सहित आसपास के क्षेत्रों में […]

पटना : मॉनसून पूरे बिहार को कवर करते हुए यूपी की तरफ बढ़ चुका है. शनिवार को जहां पटना सहित पूरे राज्य के अधिकांश जगहों पर बारिश हुई थी, लोगों ने मौसम का आनंद लिया. लेकिन, रविवार को एक बार फिर उमस ने लोगों को परेशान किया.
पूरे दिन राजधानी सहित आसपास के क्षेत्रों में कभी बादल तो कभी धूप का खेल चलता रहा. आद्रता 77 फीसदी बढ़ने के कारण वातावरण में नमी बनी रही. जबकि, मौसम शुष्क नहीं होने के कारण लोगों को तपन का सामना नहीं करना पड़ा. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार शहर में सोमवार को बारिश होने की संभावना नहीं है, लेकिन बादल छाये रहेंगे.
पूरे बिहार को कवर कर उत्तर प्रदेश की तरफ बढ़ा मॉनसून
राज्य में भारी बारिश की संभावना कम
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पूरे बिहार के अधिकांश जगहों में 25 से 27 जून तक बारिश होने के आसार हैं. इस दौरान हल्की से मध्यम रेंज की बारिश हो सकती है.
वहीं, पटना व आसपास क्षेत्रों के लिए भी मंगलवार व बुधवार को हल्की बारिश की संभावना है. इससे और तापमान में गिरावट अायेगी. हालांकि रविवार को राजधानी व आसपास क्षेत्र में मानसून ने दगा दे दिया. मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया कि फिलहाल मॉनसून की टर्फ लाइन राजस्थान, मध्य प्रदेश से ओड़िसा होते हुए बंगाल की खाड़ी से गुजर रहा है. इस कारण राज्य में भारी बारिश की संभावना कम है.
आज से खुल गये सभी सरकारी व निजी स्कूल
जिले से सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त के अलावा प्राइवेट स्कूल सोमवार से खुल जायेंगे. गर्मी को लेकर जिलाधिकारी कुमार रवि ने 22 जून तक सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया था.
फिर शनिवार को बारिश के बाद तापमान में गिरावट आने के कारण जिलाधिकारी ने बंद अवधि में विस्तार नहीं किया है. गौरतलब है कि इस बार 15 जून से गर्मियों की छुट्टियों के बाद भी गर्मी के कारण स्कूलों को बंद करना पड़ा था. यहां तक की डीएम ने कोचिंग संस्थानों को भी बंद रखने का आदेश दे दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें