Advertisement

patna

  • Sep 12 2019 8:49AM
Advertisement

2020 के विधानसभा चुनाव में एनडीए को मिलेंगी 225 से अधिक सीटें : रामविलास पासवान

2020 के विधानसभा चुनाव में एनडीए को मिलेंगी 225 से अधिक सीटें : रामविलास पासवान

पटना : एनडीए के घटक दल लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने बुधवार को कहा कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को 225 से अधिक सीटें आयेंगी.  केंद्र सरकार के सौ दिन पूरे होने पर आयोजित प्रेस काॅन्फ्रेंस में पासवान ने बिहार में गठबंधन के नेता के चेहरे को लेकर भाजपा-जदयू के बीच जारी बयानबाजी से खुद को दूर रखा. उन्होंने इतना कहा कि इस संबंध में किसी भी बड़े नेता ने बयान नहीं दिया है. हम इतना जानते हैं कि पासवान एनडीए में हैं. 

2020 में एनडीए 225 से अधिक सीटें जीतकर बिहार में सरकार बनायेगा. पासवान ने मंदी को वैश्विक व क्षणिक बताते हुए कहा कि आलू, प्याज, टमाटर के दाम तो बाढ़ के कारण हर साल तीन महीने के लिए बढ़ते हैं. छह साल में गेहूं, चावल व चीनी के रेट नहीं बढ़े, तो कैसे मान लें कि महंगाई बढ़ी है. पासवान ने नरेंद्र मोदी सरकार के सौ दिन के काम का बखान करती पुस्तक ‘जन कनेक्ट’ का विमोचन किया. एक देश एक संविधान,  धारा 370, 35ए ,  वन नेशन-वन राशन, आर्थिक- सामाजिक सुधार, विदेश नीति, फिट इंडिया, स्वच्छता अभियान आदि  का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि पीएम का  सौ दिन का काम बहुत शानदार है. 

इतने दिन तो सरकार संभालने में ही लग जाते हैं. लीडर का काम टीम-देश  को लीड करना होता है. मोदी की लीडरशिप को दुनिया भी स्वीकार कर रही है.  उनके सामने केवल सभी का विश्वास जीतने की चुनौती है.

पांच साल बाद दलित व मुसलमानों को भी मोदी पर भरोसा हो जायेगा

 पासवान ने कहा कि पांच साल बाद दलित-मुसलमानों को भी नरेंद्र मोदी पर विश्वास हो जायेगा. आयुष्मान भारत योजना से सबसे ज्यादा फायदा बिहार की गरीब जनता को हुआ है. हालांकि, केंद्रीय मंत्री ने राज्य के अस्पताल-चिकित्सा सुविधाआें पर यह कहकर चिंता प्रकट की कि एम्स तक शिशु अवस्था में है. मॉब लिचिंग पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कठोर कार्रवाई करे. इसमें मौत की सजा भी कम है. अभी बच्चा चोरी का नया ट्रेड चला है. पासवान ने कहा कि चरणबद्ध तरीके से भारत प्लास्टिक मुक्त होगा. सभी से सुझाव मांगे गये हैं.   हमने अपने मंत्रालय में प्लास्टिक बोतल बंद कर दी है. 

इधर, भाजपा विधायक ने कहा, अभी कुछ कहना जल्दबाजी

इधर, दोपहर बाद भाजपा विधायक और प्रदेश में उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने फिर विवादित बयान जारी कर दिया. तिवारी ने कहा कि बिहार में अभी एनडीए का चेहरा तो नीतीश कुमार हैं ही, वह मुख्यमंत्री हैं. लेकिन, 2020 के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री का चेहरा  होंगे या नहीं, यह उसी समय तय होगा. आज यह कह देना कि अगले चुनाव में वहीं हमारे चेहरा होंगे, यह जल्दबाजी होगी. सुशील मोदी के बयान पर कहा कि वह भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं, कुछ सोच कर ही बोले होंगे.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement