39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पानी का गहराता संकट

गोड्डा जिले के ललमटिया थाना के अंतर्गत आने वाले लगभग 25 गांवों में पानी का संकट दिनोंदिन गहराता जा रहा है. रोलडीह, बलिया, बभनिया, लोचिन्ता, बेल्डीहा, जैसे गांवों में पानी का भयावह संकट छाया हुआ है. पीने के पानी तक का इंतजाम बहुत मुश्किल से हो रहा है, लेकिन न तो प्रशासन और न सरकार […]

गोड्डा जिले के ललमटिया थाना के अंतर्गत आने वाले लगभग 25 गांवों में पानी का संकट दिनोंदिन गहराता जा रहा है. रोलडीह, बलिया, बभनिया, लोचिन्ता, बेल्डीहा, जैसे गांवों में पानी का भयावह संकट छाया हुआ है.

पीने के पानी तक का इंतजाम बहुत मुश्किल से हो रहा है, लेकिन न तो प्रशासन और न सरकार ही इस ओर ध्यान दे रही है. यह संकट रातोंरात नहीं पैदा हुआ है. लगभग पांच वर्षों से इस इलाके में ठीक से बारिश नहीं हुई है. पिछले दो वर्षों से तो खेती ही बंद हो गयी है और अब पीने के लिए भी लोगों के पास पानी की बेहद कमी है.
गांवों के सभी कुएं सूख चुके हैं. कुछेक में दो-तीन दिन बाद थोड़ा सा पानी निकल आता है जिससे गांव के लोगों का जिंदा रहना संभव हो पा रहा है. समय रहते अगर प्रशासन एवं सरकार ने कोई सुध नहीं ली तो कुछ भी अनर्थ हो सकता है.
संदीप सोरेन, गोड्डा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें