36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं का वोट महत्वपूर्ण

युवा देश की असली ताकत हैं. यदि युवा मतदान के प्रति सजग होंगे तभी देश का लोकतंत्र मजबूत होगा. युवा राष्ट्र के भविष्य हैं, तो इन्हें ही अपने मत का प्रयोग कर देश में एक मजबूत लोकतंत्र की स्थापना करनी होगी. युवाओं को चुनाव में बढ़-चढ़कर भागीदारी जरूरी है. इससे नेताओं में आम लोगों के […]

युवा देश की असली ताकत हैं. यदि युवा मतदान के प्रति सजग होंगे तभी देश का लोकतंत्र मजबूत होगा. युवा राष्ट्र के भविष्य हैं, तो इन्हें ही अपने मत का प्रयोग कर देश में एक मजबूत लोकतंत्र की स्थापना करनी होगी.
युवाओं को चुनाव में बढ़-चढ़कर भागीदारी जरूरी है. इससे नेताओं में आम लोगों के प्रति और ज्यादा सजगता आयेगी. ऐसे में युवाओं को मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना होगा.
लोकतंत्र में सभी के जवाबदेही होती है. युवा जब तक 100% मतदान नहीं करेंगे तब तक अच्छा छवि एवं ईमानदार व्यक्ति संसद तक नहीं पहुंचेगा. युवाओं को चाहिए कि खुद मतदान करें और आसपास के लोगों को इसके लिए प्रेरित करें. स्वस्थ व मजबूत लोकतंत्र के लिए लोगों को जागरूक करने में भी युवा महती भूमिका निभाएं.
जयंत कुमार सिंह, पटना कॉलेज (पटना)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें