36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरकार सेना को उपलब्ध कराये बुलेट प्रूफ जैकेट्स

सेना ने करीब एक दशक पहले हल्की और ज्यादा सेफ्टी देने वाली मॉड्युलर बुलेट प्रूफ जैकेट्स की मांग रखी थी और छह साल पहले सरकार ने प्रपोजल को हरी झंडी भी दे दिया था. मगर अब तक सेना को ये जैकेट्स अब तक नहीं मिले. किसी ऑपरेशन के दौरान जवानों के सिर, गले, छाती और […]

सेना ने करीब एक दशक पहले हल्की और ज्यादा सेफ्टी देने वाली मॉड्युलर बुलेट प्रूफ जैकेट्स की मांग रखी थी और छह साल पहले सरकार ने प्रपोजल को हरी झंडी भी दे दिया था. मगर अब तक सेना को ये जैकेट्स अब तक नहीं मिले.
किसी ऑपरेशन के दौरान जवानों के सिर, गले, छाती और कमर वगैरह को बचाने के लिए इन स्पेशल जैकेट्स के साथ बुलेटप्रूफ हेलमेट्स की भी जरूरत है. अक्तूबर, 2009 में डिफेंस अक्वीजिशन काउंसिल ने इस तरह से 186138 जैकेट्स लेने के लिए क्लियरेंस दी थी. सेना को इस तरह के 353765 जैकेट्स की जरूरत है.
पुराने भारी जैकेट से जवानों को सुरक्षा भी सही से नहीं मिल रही. मामले की संगीनता को समझते हुए सरकार जल्द से जल्द जवानों को नये व आधुनिक तकनीकों से लैस सुरक्षा जैकेट्स व हेलमेट्स मुहैया कराये.
अरशद जमील, अंधराठाढ़ी (मधुबनी)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें