29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सफाई अभियान को जारी रखने का लें संकल्प

प्रधानमंत्री ने स्वच्छता अभियान शुरू किया, उस वक्त जिसे देखो हाथ में झाड़ू लिये कचरों की सफाई कर रहा है, परंतु यह अभियान धीरे-धीरे अब दम तोड़ रहा है. जबकि, यह हर कोई जानते हैं कि सफाई में ही भलाई है. गंदगी के कारण कई बीमारियां उत्पन्न होती हैं. सड़कों पर स्थिति ऐसी है कि […]

प्रधानमंत्री ने स्वच्छता अभियान शुरू किया, उस वक्त जिसे देखो हाथ में झाड़ू लिये कचरों की सफाई कर रहा है, परंतु यह अभियान धीरे-धीरे अब दम तोड़ रहा है. जबकि, यह हर कोई जानते हैं कि सफाई में ही भलाई है.
गंदगी के कारण कई बीमारियां उत्पन्न होती हैं. सड़कों पर स्थिति ऐसी है कि धूलकणों की वजह से चलना मुश्किल हो गया है. हालांकि निगम क्षेत्र में तो बजाप्ता सफाईकर्मी तैनात हैं, फिर भी सड़कों पर उड़ धूल उड़ते रहते हैं इसके लिए हमलोग भी जिम्मेदार हैं.
अक्सर हम लोग कचरे को सड़क के किनारे छोड़ देते हैं, जो बाद में धूल का रूप ले लेते हैं. ये धूल हमारी धड़कन के लिए बेहद खतरनाक है. अत: हम सभी को यह संकल्प लेना चाहिए कि सफाई अभियान को जारी रखेंगे. यत्र-तत्र न कूड़ा फेंकेंगे और न किसी को फेंकने देंगे.
प्रियेश कुमार, पतौरा (मोतिहारी)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें