26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक नये अध्याय की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों गंगा नदी के रास्ते वाराणसी से पश्चिम बंगाल के हल्दिया तक पहुंचने वाले पहले नेशनल वॉटरवेज के उद्घाटन होने के साथ ही राष्ट्रीय जल मार्ग परिवहन के क्षेत्र में एक नया अध्याय लिख दिया गया है. यह बात विशेष उल्लेखनीय है कि जल मार्ग परिवहन पर आने वाला खर्च सड़क […]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों गंगा नदी के रास्ते वाराणसी से पश्चिम बंगाल के हल्दिया तक पहुंचने वाले पहले नेशनल वॉटरवेज के उद्घाटन होने के साथ ही राष्ट्रीय जल मार्ग परिवहन के क्षेत्र में एक नया अध्याय लिख दिया गया है.
यह बात विशेष उल्लेखनीय है कि जल मार्ग परिवहन पर आने वाला खर्च सड़क मार्ग अथवा वायु मार्ग परिवहन की अपेक्षा तीन गुना तक कम आता है. ऐसे में जल मार्ग परिवहन का विकास छोटे-बड़े व्यापारियों के साथ ही पूरे राष्ट्र के हित में है. दिक्कत यह है कि कई स्थानों पर गंगा नदी में पानी की गहराई बहुत कम रह गयी है.
अतः इस रास्ते परिवहन मार्ग के विकास के लिए जरूरी स्थानों पर चैनलों के निर्माण के साथ-साथ गंगा सफाई परियोजना को भी उसके अंजाम तक पहुंचाना होगा. गंगा बची रहेगी, तभी उस पर मालवाहक जहाजों का आवागमन भी सुनिश्चित किया जा सकेगा.
चंदन कुमार, देवघर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें