25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

समस्या अतिक्रमण की

आज अतिक्रमण देश की बहुत बड़ी समस्या बन चुकी है, जिससे सड़कों और फुटपाथों पर चलना ही कठिन है. इससे जान-माल की बड़ी हानि के साथ-साथ देश की प्रगति भी बाधित हो रही है. इस पर सभी का चिंतित होना भी स्वाभाविक है. बड़े आश्चर्य की बात है कि जैसे ही सरकार अतिक्रमण हटाती है, […]

आज अतिक्रमण देश की बहुत बड़ी समस्या बन चुकी है, जिससे सड़कों और फुटपाथों पर चलना ही कठिन है. इससे जान-माल की बड़ी हानि के साथ-साथ देश की प्रगति भी बाधित हो रही है. इस पर सभी का चिंतित होना भी स्वाभाविक है.

बड़े आश्चर्य की बात है कि जैसे ही सरकार अतिक्रमण हटाती है, वहां तुरंत ही अगले दिन फिर से अतिक्रमण कर लिया जाता है. माननीय न्यायालय भी काफी फैसले दे चुका है, मगर हालात काबू से बाहर है. कर्मचारियों, संसाधनों और ठोस नीति और नीयत के अभाव में ही सरकार भी कुछ करने में असमर्थ है.

वीडियोग्राफी के इस युग में इन अतिक्रमणकारियों पर भारी जुर्माने से सरकार को अच्छी आय हो सकती है, जिसमें शायद इतने कर्मचारियों और संसाधनों की भी जरूरत नहीं होगी और इसके सख्त आदेश से तो अतिक्रमणकर्ता खुद इसे हटा लेंगें.

वेद मामूरपुर,नरेला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें