36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अनुकरणीय कार्यप्रणाली !

बनारस में निर्माणाधीन ​फ्लाईओवर के स्लैब के गिरने से कई ​वाहन ​चकनाचूर हो गये और 18 लोगों की मौत​​ हो गयी. दिल दहला देने वाली यह घटना घोर लापरवाही और भ्रष्टाचार ​का ही नतीजा है. इसकी तुरंत पारदर्शी जांच बहुत जरूरी है. ऐसे बेहद लापरवाह और भ्रष्ट ​ठेकेदारों और अफसरों ​​की कमी नहीं है, जिनके […]

बनारस में निर्माणाधीन ​फ्लाईओवर के स्लैब के गिरने से कई ​वाहन ​चकनाचूर हो गये और 18 लोगों की मौत​​ हो गयी. दिल दहला देने वाली यह घटना घोर लापरवाही और भ्रष्टाचार ​का ही नतीजा है. इसकी तुरंत पारदर्शी जांच बहुत जरूरी है.
ऐसे बेहद लापरवाह और भ्रष्ट ​ठेकेदारों और अफसरों ​​की कमी नहीं है, जिनके चलते ऐसी घटनाएं होती हैं. दूसरी ओर, लगभग 25 वर्ष पूर्व दिल्ली के मेट्रोमैन ​श्रीधरन के​ ​दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन की शानदार ​और सुरक्षित कार्य प्रणाली आज भी एक मिसाल है. इसमें ​इतने बड़े कार्य ​के होते हुए भी ​​​कभी किसी को खरोंच तक नहीं आयी.
इसके ठीक विपरीत वाराणसी में ओवरब्रिज निर्माण में लगी कंपनी की लापरवाही और दोषपूर्ण कार्यप्रणाली से ही इतनी बड़ी घटना हुई है. ऐसे में सरकार को तुरंत कार्रवाई करते हुए ​श्रीधरन जैसी पारदर्शी कार्य प्रणाली को हर बड़े निर्माण कार्य में पूरी सख्ती से लागू करना चाहिए.
वेद मामूरपुर, इमेल से

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें