26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रामसेतु का सच उजागर

भारत और श्रीलंका के बीच स्थित प्राचीन रामसेतु असल में मानव निर्मित है, यह बात अमेरिकी वैज्ञानिकों ने मानी है. अमेरिकी यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने अपने शोध में यह सच पाया है. अफसोस की बात यह है कि जो बात अमेरिका के वैज्ञानिकों को समझ आयी है, वह बात तत्कालीन यूपीए सरकार ने समझने की […]

भारत और श्रीलंका के बीच स्थित प्राचीन रामसेतु असल में मानव निर्मित है, यह बात अमेरिकी वैज्ञानिकों ने मानी है. अमेरिकी यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने अपने शोध में यह सच पाया है.
अफसोस की बात यह है कि जो बात अमेरिका के वैज्ञानिकों को समझ आयी है, वह बात तत्कालीन यूपीए सरकार ने समझने की कोशिश भी नहीं की थी. उन्होंने सिर्फ रामसेतु के नाम पर देश में कोहराम मचाया था. लेकिन सच को कितना भी ढकने का प्रयास करो, वह कभी तो बाहर आ ही जाता है.
वही बात रामसेतु के विषय में हुई है और आज विज्ञान ने भी रामसेतु की धार्मिक मान्यता को बल दिया है. धार्मिक बातों पर टिप्पणी करने से पहले उसकी पूरी जानकारी हासिल कर ही उस पर बोलना चाहिए. वह जानकारी प्राप्त करने की इच्छा न होने के कारण रामसेतु को बिना वजह राजनीति का मुद्दा बनाया गया. जिन्हें धार्मिक बातों पर विश्वास नहीं है उन्हें अमेरिकी यूनिवर्सिटी से रामसेतु के बारे में जानकारी हासिल करनी चाहिए.
अमित पडियार, इमेल से

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें