31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था

रांची शहर की ट्रैफिक जाम से सभी परेशान हैं. खासकर रांची में महात्मा गांधी सड़क, कांटा टोली चौक, सर्कुलर रोड, हरमू रोड में रोज ट्रैफिक से हर कोई परेशान है. यहां तक कि माननीय मुख्यमंत्री, माननीय न्यायाधीश एवं अन्य गणमान्य लोग भी इस ट्रैफिक जाम के शिकार हो रहे हैं. सच्चाई यह है कि सड़कों […]

रांची शहर की ट्रैफिक जाम से सभी परेशान हैं. खासकर रांची में महात्मा गांधी सड़क, कांटा टोली चौक, सर्कुलर रोड, हरमू रोड में रोज ट्रैफिक से हर कोई परेशान है. यहां तक कि माननीय मुख्यमंत्री, माननीय न्यायाधीश एवं अन्य गणमान्य लोग भी इस ट्रैफिक जाम के शिकार हो रहे हैं. सच्चाई यह है कि सड़कों पर वाहनों की संख्या लगातार बढ़ती गयी है.

सड़कों की चौड़ाई जरूरत के हिसाब से नहीं बढ़ पायी है. आम लोगों के साथ-साथ ऑटो और इ-रिक्शा की बढ़ती हुई संख्या और उनका ट्राफिक नियमों का पालन नहीं करना भी जाम का एक कारण है.

रिक्शावाले, ऑटो वाले, ठेला खोमचा वाले सड़क किनारे अपनी दुकान लगाने और वाहनों को खड़ा करने के लिए मजबूर है. इस गंभीर समस्या का समाधान भी मिल जुलकर निकालने की जरूरत है जो आम जनता और प्रशासन के सम्मिलित सहयोग से ही संभव है .

युगल किशोर, रांची

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें