28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नये सत्र में समय पर पुस्तक देने की प्रक्रिया शुरू

मेदिनीनगर : शैक्षणिक वर्ष 2020-21 में वर्ग एक से आठ तक के बच्चों को नये कोर्स की शुरुआत के साथ ही बच्चों को किताब मुहैया कराने को लेकर समग्र शिक्षा अभियान ने इस साल अपने जरूरत के अनुसार तीन लाख 50 हजार पुस्तकों की मांग की थी. इसके एवज में सरकार ने 2,14,488 सेट पुस्तकों […]

मेदिनीनगर : शैक्षणिक वर्ष 2020-21 में वर्ग एक से आठ तक के बच्चों को नये कोर्स की शुरुआत के साथ ही बच्चों को किताब मुहैया कराने को लेकर समग्र शिक्षा अभियान ने इस साल अपने जरूरत के अनुसार तीन लाख 50 हजार पुस्तकों की मांग की थी. इसके एवज में सरकार ने 2,14,488 सेट पुस्तकों की स्वीकृति दी है.

हिदी व उर्दू की यह पुस्तकें वर्ग एक से आठ तक के बच्चों को नि:शुल्क उपलब्ध करायी जायेंग. एडीपीओ उदय कुमार सिंह ने बताया कि आने वाले नये शैक्षणिक वर्ष में पलामू के लिए सेक्शन की गयी पुस्तकों को छात्रों के बीच समय पर पहुंचाया जा सके. इसे लेकर अभी से विभागीय प्रकिया शुरू कर दी गयी है.

राज्य सरकार द्वारा किये गये टेंडर के आधर पर पुसतक की छपाई करने वाले पब्लिशर इन पुस्तकों को सीधे बीआरसी तक पहुंचाते हैं, जहां से बीइइओ तथा बीपीओ के माध्यम से इन पुस्तकों को 72 घंटे के अंदर सभी स्कूलों तक पहुंचा दिया जाता है. एडीपीओ ने कहा कि इस वर्ष बच्चों को नये वर्ग में जाने के साथ ही पुस्तकें उपलब्ध करायी जा सकेंगी.उन्होंने कहा कि छात्रों को समय पर पुस्तक उपलब्ध कराने को लेकर शिक्षा विभाग अभी से ही प्रक्रिया में लग गया है, ताकि बच्चों को समय पर पुस्तक उपलब्ध कराया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें