32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डोरेमोन व छोटा भीम की वेश में दिखे बच्चे

लिलिपुट प्ले स्कूल में मना कार्टून डे मेदिनीनगर : बुधवार को प्ले स्कूल लिलिपुट में कार्टून डे सेलिब्रेट किया गया. स्कूल के सभी बच्चे अलग अलग कार्टून के चरित्र में नजर आये. इसमें डोरेमोन,नोबिता,छोटा भीम, निंजा हथौड़ी, चार्ली चैपलिन, मोटू-पतलू, बन्नी प्रमुख थे.मौके पर स्कूल की प्राचार्या रेणु गोयल ने कहा कि बड़े शहरों में […]

लिलिपुट प्ले स्कूल में मना कार्टून डे

मेदिनीनगर : बुधवार को प्ले स्कूल लिलिपुट में कार्टून डे सेलिब्रेट किया गया. स्कूल के सभी बच्चे अलग अलग कार्टून के चरित्र में नजर आये. इसमें डोरेमोन,नोबिता,छोटा भीम, निंजा हथौड़ी, चार्ली चैपलिन, मोटू-पतलू, बन्नी प्रमुख थे.मौके पर स्कूल की प्राचार्या रेणु गोयल ने कहा कि बड़े शहरों में इस तरह के कार्यक्रम सेलिब्रेट किये जाते हैं.
बड़े शहरों के विद्यालयों की तरह यहां के बच्चों को भी कुछ नये-नये चीजों के बारे में बताने के लिए विद्यालय प्रबंधन पूरी तरह सक्रियता के साथ कार्य करता है. यहां के बच्चे भी स्मार्ट हो, इसके लिए इस तरह का आयोजन किया जाता है. उन्होंने कहा कि कार्टून के किरदार से भी हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है.
बच्चों के प्रदर्शन से यह स्पष्ट हुआ कि यहां के बच्चे काफी बेहतर कर सकते हैं. बर्शते उन्हें प्रारंभिक दौर से ही सही मार्ग दर्शन मिले. कुछ टीचर्स ने एक फनी एक्ट किया, जिसको देख कर बच्चे बेहद खुश हुए. इस एक्ट के माध्यम से बच्चों के बीच ये संदेश दिया गया कि हम सभी का जीवन संघर्ष से भरा हुआ है और हमें एक-दूसरे से तुलना नहीं करनी चाहिए.
बेहतर करने वाले बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया. स्कूल के निदेशक राजीव गोयल ने अभिभावकों के प्रति अाभार व्यक्त किया. जो बच्चे कार्टून बने, उसमें ओजस जैन, सावी जैन, आरोही सावरिया, अन्विका राज, जोहनुल्ला, अद्विक जैन, कार्ला, वीर अग्रवाल, नक्श,आनी सिंह, आनवी सावरिया, सात्विक,अमायरा भगत.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें