Palamu

  • Jan 25 2020 12:11AM
Advertisement

जमीन कारोबार में विवाद को लेकर गयी गुड्डू खान की जान

मेदिनीनगर : आजसू नेता स्वर्गीय साजिद अहमद सिद्दिकी उर्फ बॉबी खान के बड़े भाई सह कांग्रेसी नेता राशिद अहमद सिद्दिकी उर्फ गुड्डू खान की हत्या जमीन के कारोबार में हिस्सेदारी को लेकर हुए विवाद का प्रतिफल बताया जा रहा है. पुलिस को अनुसंधान के क्रम में जो जानकारी मिली, उसके मुताबिक गुड्डू खान जमीन के कारोबार में लगे थे.

 
इसमें गुड्डू खान का पार्टनर साबिर रंगसाज, मंटू रंगसाज उर्फ नजरूल अंसारी व अमित मेहता शामिल थे. किसी जमीन के डीलिंग में मंटू रंगसाज उर्फ नजरूल अंसारी, साबिर रंगसाज व अमित मेहता का विवाद हो गया था. पैसा को लेकर रोज विवाद बढ़ रहा था. इसी में घटना की शाम तीनों ने मिल कर यह योजना बनायी थी कि यदि गुड्डू खान द्वारा उनलोगों को पैसा नहीं दिया जाता है, तो हत्या कर देंगे. 
 
पहले उनलोगों ने गुड्डू खान से बातचीत की. जब गुड्डू खान अपनी बात पर अड़ा रहा, तो उसे विश्वास में लेकर घर की चहारदीवारी के तरफ ले गये और साबिर अंसारी ने गुड्डू खान को गोली मार दी. पलामू पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा कर दिया है. शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में पलामू के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने बताया कि अमित मेहता पाटन का रहने वाला है.
 
उसके बारे में पुलिस को जानकारी थी कि हत्या में वह शामिल है. घटना को अंजाम देने के बाद वह फरार चल रहा था. गुरुवार की रात पुलिस को यह सूचना मिली की अमित मेहता घर पर आया है. इसी सूचना के आधार पर छापामारी की गयी. 
 
अमित मेहता को पाटन थाना क्षेत्र के कांकेकला से गिरफ्तार किया है. पुलिस को उसके पास से एक देशी पिस्तौल बरामद किया है.पकड़े जाने के बाद पुलिस के समक्ष अमित मेहता ने इस पूरे मामले का खुलासा किया है. इस घटना के दो अन्य आरोपी साबिर रंगसाज, मंटू रंगसाज फरार है. शूटर अमित मेहता के खिलाफ सदर थाना, हरिहरगंज, हुसैनाबाद, हैदरनगर, शहर थाना व पाटन थाना में कई मामले 
दर्ज है. 
 
प्रेस कॉन्फ्रेंस में सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संदीप गुप्ता, पुलिस निरीक्षक दीपक कुमार मौजूद थे. पुलिस के अनुसार साबिर व मंटू इस बात को लेकर भी गुड्डू खान से खफा रहते थे कि कभी भी ठीक से हिसाब नहीं करता था. जब उनलोगों द्वारा पैसे की मांग की जाती थी, तब वह हजार- दो हजार देकर इन लोगों को घर भेज देता था. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement