Palamu

  • Jan 25 2020 12:10AM
Advertisement

फरवरी में परीक्षा, अब तक नहीं मिला प्रवेश पत्र

मेदिनीनगर : इंटरमीडिएट विज्ञान संकाय की छात्रा पूजा कुमारी का प्रवेश पत्र नहीं आया है. फरवरी माह के दूसरे सप्ताह से इंटर की परीक्षा शुरू होने वाली है. अन्य विद्यार्थियों का प्रवेश पत्र आने की सूचना मिलने पर पूजा कुमारी गिरिवर इंटर स्तरीय विद्यालय पहुंची. स्कूल में उसने प्रवेश पत्र जब लेने गयी, तो विद्यालय के कर्मियों ने बताया कि उसका एडमिट कार्ड नहीं आया है.

यह सुनकर वह आश्चर्य में पड़ गयी. छात्रा पूजा ने विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य एजाज अहमद खान से मिली और सारी स्थिति से अवगत कराया. उसने प्राचार्य को वह रशीद भी दिखाया, जो फार्म भरने के बाद स्कूल से दिया गया था. प्राचार्य एजाज अहमद खान ने बताया कि जैक के वेबसाइट पर सभी विद्यार्थियों का परीक्षा फार्म लोड किया गया है. छात्रा पूजा कुमारी का भी फार्म लोड किया गया.

अनुमान लगाया जा रहा है कि तकनीकी कारणों से उसका परीक्षा फार्म जैक के वेबसाइट पर लोड नहीं हो सका. प्राचार्य इस बात को स्वीकार करते हैं. लेकिन अब सवाल यह है कि छात्रा पूजा कुमारी इंटर की परीक्षा में शामिल कैसे होगी. पूजा के इस सवाल का जवाब प्राचार्य भी सही तरीके से नहीं दे रहे है.

पूजा का कहना है कि इस मामले में उसकी क्या गलती है. उसका भविष्य अंधेरे में जाता हुआ नजर आ रहा है. एक तरफ सरकार बेटी- बचाओ, बेटी पढाओ अभियान चला रही है, तो दूसरी तरफ पढ़ने को इच्छुक बालिका को सिस्टम के कारण परेशान होना पड़ रहा है.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement