Palamu

  • Jan 24 2020 12:36AM
Advertisement

एसबीआइ एटीएम काटकर 15 लाख की चोरी, सेफ वॉल्ट को भी काटने का प्रयास

हरिहरगंज : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआइ) के एटीएम में बुधवार रात चोरों ने धावा बोला और एटीएम काट कर 15 लाख 26 हजार 400 रुपये चुरा लिए. यह एटीएम हरिहरगंज थाना से महज 150 मीटर दूर एसबीआइ की शाखा परिसर में स्थित है. बैंक के अधिकारियों को इस वारदात की जानकारी गुरुवार सुबह हुई.

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने देखा कि एटीएम केबिन का शटर उखड़ा हुआ था और एटीएम क्षतिग्रस्त था. साथ ही बैंक परिसर के कई ताले टूटे हुए थे. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई. चोरों का पता लगाने के लिए पुलिस ने खोजी कुत्ते की भी मदद ली, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी. 

बताया जा रहा है कि चोरों ने सबसे पहले सीसीटीवी कैमरों को क्षतिग्रस्त किया. उसके बाद इत्मिनान से वारदात को अंजाम दिया है. छानबीन में पाया गया कि घटना को अंजाम देने के पहले अपराधियों ने  बैंक से सटे शेरा इंजीनियरिंग वर्क्स शॉप का ताला तोड़ कर वहां से कटर व  ग्रेडर निकाला. उसके बाद उसी कटर व ग्रेडर से बैंक परिसर में मौजूद एटीएम को काट कर पैसे निकाल लिये.

चोरों ने बैंक के पिछले हिस्से में लगे सेफ वाल्ट को भी काटने का प्रयास किया. चोर अपने साथ सीसीटीवी में लगी डीवीआर मशीन भी साथ ले गये. इस संबंध में हरिहरगंज थाना प्रभारी वंशनारायण सिंह ने कहा कि अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है. जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा कर लिया जायेगा. वहीं, हरिहरगंज के एसबीआइ शाखा प्रबंधक धर्मेंद्र झा ने बताया कि पैसे के अलावा बैंक को जो क्षति हुई है, उसका आकलन किया जा रहा है.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement