26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पत्नी ने ही अपने भाई के साथ मिलकर की थी पति की हत्या

मेदिनीनगर : पलामू पुलिस ने चैनपुर थाना क्षेत्र के गुरहा के दशरथ साव हत्या का खुलासा कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने चार दोषियों को गिरफ्तार किया है. दशरथ साव की हत्या उसकी पत्नी बसंती देवी ने अपने भाइयों के साथ मिल कर की थी. यह जानकारी सदर एसडीपीओ संदीप गुप्ता प्रेस कॉन्फ्रेंस […]

मेदिनीनगर : पलामू पुलिस ने चैनपुर थाना क्षेत्र के गुरहा के दशरथ साव हत्या का खुलासा कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने चार दोषियों को गिरफ्तार किया है. दशरथ साव की हत्या उसकी पत्नी बसंती देवी ने अपने भाइयों के साथ मिल कर की थी. यह जानकारी सदर एसडीपीओ संदीप गुप्ता प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी.

उन्होंने बताया कि मृतक के पत्नी बसंती देवी के निशानदेही पर लक्ष्मण प्रसाद,चंदन प्रसाद व अनिल उरांव उर्फ नेपाली को गिरफ्तार किया गया. तीनों लातेहार ज़िला के केडू के रहने वाले हैं. लक्ष्मण व चंदन मृतक दशरथ साव के साला हैं. मृतक के पत्नी बसंती देवी सहित चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
एसडीपीओ श्री गुप्ता ने बताया कि बसंती देवी झाड़-फूंक व ओझा-गुणी का काम करती थी. पति दशरथ साव बसंती को झाड़फूंक का काम करने से मना करता था. इसी बात को लेकर दोनों में हमेशा विवाद रहता था.पूर्व में भी बसंती के भाइयों ने दशरथ साव के साथ मारपीट भी किया था.
एसडीपीओ श्री गुप्ता ने बताया कि सोमवार की शाम पनेरीबांधपास सिर कटा लाश होने की सूचना मिली थी. बसंती देवी ने उसकी पहचान अपने पति दशरथ साव के रूप में किया था. पुलिस को उसकी पत्नी बसंती पर संदेह होने पर पुलिस बसंती से सख्ती के साथ पूछताछ की, जिसमें बसंती ने पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी. उसकी निशानदेही पर ही मृतक का कटा सिर अरहर के खेत से बरामद किया गया.
हत्या में प्रयुक्त टांगी, चाकू, पत्थर व खून लगा बेडशीट पुलिस ने बरामद किया है. दशरथ को घर से आधा किलोमीटर दूर ले जाकर मारा गया था. चैनपुर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर मामले को सुलझाने और अपराधियों के गिरफ्तारी करने पर एसडीपीओ ने इस टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी व पुलिस कर्मी को पुरस्कार के लिए अनुशंसा करने की बात कही है.
छापामारी अभियान में एसडीपीओ संदीप गुप्ता के साथ इंस्पेक्टर राजीव रंजन शाही,चैनपुर थाना प्रभारी सुनीत कुमार,श्यामलाल हांसदा,गौतम कुमार रॉय,नंद किशोर दास, जितेंद्र कुमार, सुनीला लिंडा, सोनी कुमारी, सुरबाला भृंगराज, तारा सोरेंग,सोम प्रकाश आदि शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें