27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अॉन स्पॉट समस्याओं का निष्पादन

मोहम्मदगंज : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मोहम्मदगंज प्रखंड के भजनिया पंचायत सचिवालय परिसर में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में रेल मार्ग से पहुंचे डीसी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरी का काफिला का आगवानी बीडीअो प्रदीप कुमार दास ने किया. कार्यक्रम में अपनी समस्या को ग्रामीणों ने कतारबद्ध होकर डीसी को […]

मोहम्मदगंज : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मोहम्मदगंज प्रखंड के भजनिया पंचायत सचिवालय परिसर में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम में रेल मार्ग से पहुंचे डीसी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरी का काफिला का आगवानी बीडीअो प्रदीप कुमार दास ने किया. कार्यक्रम में अपनी समस्या को ग्रामीणों ने कतारबद्ध होकर डीसी को आवेदन देकर ध्यान आकृष्ट कराया. श्री शांतनु ने सभी ग्रामीणों की समस्या से रू-ब-रू हुए.

साथ ही उनका निष्पादन के लिए लगे संबंधित विभाग का स्टॉल पर उनकी समस्या को दर्ज करवाया. कार्यक्रम में सबसे अधिक भूमि समस्या, पेंशन, आवास योजना, जनवितरण प्रणाली के लाभुकों को राशन नहीं मिलना, लाभुकों के छूटे परिजनों का नाम जोड़ने के लंबित मामले उजागर हुए. इन मामलों का शीघ्र निष्पादित करने का आदेश दिया. कई मामलों का ऑन स्पॉट निष्पादित करने का आदेश दिया.

भूमि संबंधित कार्य में राजस्व कर्मचारी विरेंद्र सिंह के खिलाफ सोनबरसा गांव के किसान राम बचन प्रसाद बैठा ने डीसी को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. कार्यक्रम में कई किसानों ने अपना भूमि की राशि अप टू डेट करवाया. परिसर में वाल विकास परियोजना, श्रम विभाग, स्वास्थ्य विभाग, कौशल विकास, पशुपालन विभाग, जिला नियोजन, मनरेगा, पेंशन, आधार पंजीकरण सुधार, 14 वें वित्त, कृषि विभाग, जिला जन संपर्क कार्यालय, स्वछ भारत मिशन, राजस्व विभाग, जेएसएलपीएस समेत कई स्टॉल लगे थे. इन स्टॉलों पर संबंधित वादों का निबटारा व लाभुकों के बीच करने की सामग्री का वितरण किया गया.

कार्यक्रम में डीसी के साथ उप विकास आयुक्त बिंदु माधव सिंह समेत स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि कमला देवी, चंदन प्रसाद, पंचम खान, अमरेंद्र सिंह, रणवीर राम, सरिता देवी, वसीर अहमद खान व मोहम्मदगंज पुलिस कार्यक्रम में सुरक्षा को लेकर मुस्तैद रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें