32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अमानत नदी पुल के पास बनेगा टेंपो स्टैंड

मेदिनीनगर : मंगलवार को पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई. इस दौरान उपायुक्त ने समिति के पिछले बैठक में लिये गये निर्णय का अनुपालन किया गया या नहीं इसकी समीक्षा की. साथ ही बीते महीने में हुए सड़क दुर्घटनाओं पर चर्चा की गयी. बैठक में […]

मेदिनीनगर : मंगलवार को पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई. इस दौरान उपायुक्त ने समिति के पिछले बैठक में लिये गये निर्णय का अनुपालन किया गया या नहीं इसकी समीक्षा की. साथ ही बीते महीने में हुए सड़क दुर्घटनाओं पर चर्चा की गयी.

बैठक में सड़क दुर्घटना पर रोक लगाने व शहर को जाम से मुक्त करने को लेकर गंभीरता पूर्वक विचार-विमर्श किया गया और कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये. उपायुक्त ने कहा कि सड़क दुर्घटना में जानमाल की क्षति होने पर हिट एंड रन के तहत मामलों का निष्पादन त्वरित किया जाना चाहिए. तीन दिनों के भीतर उनके आश्रितों को कानूनी प्रावधान के अनुरूप सहायता दिया जाना चाहिए.
इस कार्य में अनावश्यक विलंब नहीं किया जाना चाहिए. शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने और जाम से मुक्त करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्णय लिया गया. नगर निगम क्षेत्र में संचालित परमिटधारी ऑटो के लिए क्यूआर कोड लागू किया जायेगा. डीसी डॉ अग्रहरि ने इसके लिए फाइनल प्लान तैयार करने का निर्देश दिया है.
शहर के तीन कोनिया गैराज के समीप से अवैध पार्किंग हटवाने, छह मुहान से कचहरी चौक तक लोहे का स्थायी डिवाइडर लगाने का निर्णय लिया गया.बैठक में बताया गया कि ग्रामीण इलाकों से काफी संख्या में टेंपो शहर में आते हैं. इस कारण शहर में वाहनों की भीड़ लग जाती है.
बैठक में तय किया गया कि सिंगरा में अमानत नदी पुल के पास टेंपो स्टैंड बनाया जायेगा, जहां पाटन, पड़वा आदि जगहों से आने वाले टेंपो रुकेंगे. इसी तरह रांची रोड में चियांकी के पास टेंपो स्टैंड बनेगा. पांकी रोड में पोखराहा में पूर्व से ही टेंपो स्टैंड सक्रिय है. रांची रोड में रिमीडियल मेजर करने व सभी सड़कों पर बने गड्डों को भरने का निर्देश दिया गया.
उपायुक्त ने कहा कि अक्सर यह देखा जाता है कि मुख्य मार्ग पर वाहन खड़ा कर दिया जाता है. इस कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित होती है. उन्होंने दुकानदारों से अपील किया कि अपने दुकान के पास किसी को वाहन खड़ा न करने दे.
बैठक में डीसी ने कहा कि शहर में जो पार्किग स्थल है, वहीं पर लोग अपने वाहन को खड़ा करें. सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जायेगा. विद्यालयों में भी बच्चों को सड़क सुरक्षा के नियमों की जानकारी दी जायेगी. साथ ही अवैध शराब की बिक्री पर भी रोक लगाने का निर्देश दिया गया. उपायुक्त ने सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हर संभव आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया.
मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी शैलेश कुमार सिंह, सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ केनेडी, सदर अनुमंडल पदाधिकाकरी सुरजीत कुमार सिंह, छतरपुर एसडीओ एनपी गुप्ता, हुसैनाबाद एसडीओ कुंदन कुमार, डीएसपी सुरजीत कुमार सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें