Palamu

  • Dec 8 2019 12:17AM
Advertisement

कार्डधारियों ने किया रोड जाम

बेतला : बरवाडीह प्रखंड  केचकी गांव के जन वितरण प्रणाली दुकानदार यमुना सिंह द्वारा राशन का वितरण नहीं करने पर आक्रोशित कार्ड धारियों  ने बेतला पार्क रोड स्थित  केचकी चेक नाका के समीप रोड जाम कर दिया. जाम करने वालों में अधिकांश महिलाएं थी. इस दौरान कार्ड धारियों ने डीलर के खिलाफ नारेबाजी की.

आरोप लगाया गया कि पिछले तीन से पांच महीने तक का राशन का वितरण डीलर ने नहीं किया है. जब राशन की मांग की जाती है, तब कार्ड धारियों को यह कह कर वापस कर दिया जाता है कि राशन नहीं मिलेगा. जहां जाना है, वहां जाओ. हमारा कुछ नहीं बिगड़ेगा. 

वहीं कुछ लाभुकों ने यह भी कहा कि जब राशन के लिए वे लोग दुकान पहुंचते हैं, तब डीलर यह कहता है कि मशीन पर अंगूठा रखो और थोड़ी देर के बाद यह बताया जाता है कि अभी मशीन लोड नहीं ले रहा है. इसलिए दूसरे दिन आकर राशन ले लेना .जब  लोग राशन लेने के लिए दूसरे दिन वहां पहुंचते हैं, तब उन्हें बैरंग वापस लौटा दिया जाता है.
 
उन्हें यह कहा जाता है कि तुम्हारे नाम से राशन का वितरण कर दिया गया  है, अब राशन नहीं मिलेगा. कार्डधारियों ने आरोप लगाया कि यह सिलसिला पिछले कई माह से जारी है. इसकी शिकायत वरीय पदाधिकारियों से भी की गयी, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया, जिसकी वजह से उनके समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. करीब एक घंटे तक जाम लगा रहा. 
 
इस बीच सैकड़ों वाहन फंसे रहे. लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. जाम की सूचना मिलने पर बरवाडीह बीडीओ दिनेश कुमार व थाना प्रभारी दिनेश कुमार स्थल पर पहुंचे. 
 
थाना प्रभारी ने कहा कि जाम करना गैरकानूनी है. यदि उन्हें राशन नहीं मिल रहा है, तो उन्हें जाम करने के बजाये विभागीय पदाधिकारी के समक्ष जाना चाहिए. किसी भी सूरत में सड़क को जाम नहीं करने दिया जायेगा. यदि पांच मिनट के अंदर जाम नहीं हटाया गया, तो कार्रवाई की जायेगी. वहीं बीडीओ दिनेश कुमार ने लाभुकों को आश्वस्त किया कि उनका राशन अवश्य मिलेगा, यदि किसी तरह से गड़बड़ी डीलर द्वारा की गयी है, तो डीलर को निलंबित किया जायेगा. इसके बाद जाम हटाया गया. 
 
 बीडीओ दिनेश कुमार ने  डीलर यमुना सिंह को फटकार लगायी. पूछे जाने पर यमुना सिंह ने बताया कि कुछ लोग साजिश के तहत उसे फंसाने का काम कर रहे हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement