32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नये दौर में विज्ञान ही देश को शिखर पर ले जायेगा : गिरिनाथ

रेहला : उमेश सिंह एजुकेशनल वेल्फेयर ट्रस्ट द्वारा संचालित बेलचंपा के ज्ञान निकेतन पब्लिक स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी सह बाल मेला का आयोजन किया गया. विज्ञान प्रदर्शनी सह बाल मेला का उद्घाटन पूर्व मंत्री गिरिनाथ सिंह व वनांचल डेंटल कॉलेज के चेयरमैन दिनेश प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से किया. उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता स्कूल […]

रेहला : उमेश सिंह एजुकेशनल वेल्फेयर ट्रस्ट द्वारा संचालित बेलचंपा के ज्ञान निकेतन पब्लिक स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी सह बाल मेला का आयोजन किया गया. विज्ञान प्रदर्शनी सह बाल मेला का उद्घाटन पूर्व मंत्री गिरिनाथ सिंह व वनांचल डेंटल कॉलेज के चेयरमैन दिनेश प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से किया. उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता स्कूल के निदेशक अमित कुमार सिंह बाबुल व संचालन प्रचार्य ओमप्रकाश मिश्रा ने किया.

गिरिनाथ सिंह ने कहा कि विज्ञान प्रदर्शनी के जरिये बच्चे वैज्ञानिक अविष्कारों को नजदीक से समझते हैं. इस नये दौर में विज्ञान के माध्यम से ही देश को विश्व में शिखर पर ले जाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि ज्ञान निकेतन स्कूल प्रबंधन बच्चों में अभी से ही विज्ञान के प्रति जो जिज्ञासा उत्पन्न कर रहा है, बच्चों को यही जिज्ञासा आगे चल कर महान वैज्ञानिक बनने की राह को आसान करेगा.

दिनेश प्रसाद सिंह ने कहा कि विज्ञान प्रदर्शनी बच्चों के बीच एक स्वच्छ प्रतिस्पर्द्धा को जन्म दिया है.इसी प्रतिस्पर्द्धा के चलते बच्चों ने प्रदर्शनी में अपने द्वारा किये गये कई बेहतर अविष्कार को प्रदर्शित कर पाये. किसी भी प्रतियोगिता को जीतने के लिए स्वच्छ प्रतिस्पर्द्धा जरूरी है.

ग्रासिम इंडस्ट्रीज के सुरक्षा व जनसंपर्क प्रमुख ज्योति जंग सिंह ने कहा कि शिक्षा ही विकास के सारे रास्ते खोलता है.उन्होंने स्कूल प्रबंधन की जमकर तारीफ की.कहा कि इस स्कूल में छोटी उम्र से ही बच्चों को हर क्षेत्र में जागरूक व शिक्षित किया जा रहा है,जो काबिले तारीफ है. संस्थापक उमेश सिंह ने स्कूल के 17 वर्षो का विकास यात्रा लोगों के बीच रखा. विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों ने कई आश्चर्यजनक अविष्कार को प्रदर्शित किया.

प्रदर्शनी में ड्रोन कैमरा आकर्षण का केंद्र रहा. बाल मेला में भी स्कूली बच्चों ने अपने हाथों से बनाये खिलौने,पकवान व चाइनीज फूड का अाकर्षक व बेहतरीन स्टॉल लगाया था.इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों ने जूडो-कराटे का प्रदर्शन कर अपने आत्म रक्षा का बल लोगों को दिखाया.

मौके पर नयनतारा सिंह,सामाजिक सेवा समिति के अध्यक्ष संजय पांडेय,अरुण सिंह,रंजीत सिंह,डॉ डीपी शुक्ला,भोला राय,ओमकार सिंह,गिरवर तिवारी,शिक्षक अजीत तिवारी,प्रवीण प्रसाद,सुरेंद्र शर्मा,शैलेश चौबे,अब्दुल लतीफ,विकास चौबे,विकास पांडेय,राजीव रंजन,गीता पांडेय,मो रूपा धर सहित कई शिक्षक-शिक्षिका व छात्र-छात्रा मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें