25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाजार पर नहीं चढ़ा दीपावली का रंग

मेदिनीनगर : पलामू में धनतेरस को लेकर बाजार सज चुके हैं. अॉटोमोबाइल्स सेक्टर की लोगों की माने तो तुलनात्मक दृष्टिकोण से देखा जाये, तो अभी तक की जो स्थिति है, उसके मुताबिक पिछले साल के अपेक्षा इस बार बाजार थोड़ा कमजोर है. क्योंकि पूर्व के वर्षों में धनतेरस के पूर्व ही बुकिंग शुरू हो जाती […]

मेदिनीनगर : पलामू में धनतेरस को लेकर बाजार सज चुके हैं. अॉटोमोबाइल्स सेक्टर की लोगों की माने तो तुलनात्मक दृष्टिकोण से देखा जाये, तो अभी तक की जो स्थिति है, उसके मुताबिक पिछले साल के अपेक्षा इस बार बाजार थोड़ा कमजोर है. क्योंकि पूर्व के वर्षों में धनतेरस के पूर्व ही बुकिंग शुरू हो जाती थी. इस बार भी बुकिंग हो रही है, लेकिन पिछले साल से कम है. लोग वाहन खरीद सके, इसके लिए लोन की प्रक्रिया को भी सरल बनाया जा रहा है. हीरो की खरीदारी के लिए बैंक में भी जाने की जरूरत नहीं है.

बस आधार कार्ड के आधार पर लोन की सुविधा दी जा रही है. क्योंकि कई लोग इस कारण वाहन खरीदने से वंचित रह जाते हैं. क्योंकि समय पर पर्याप्त राशि नहीं रहती. वैसे लोगों को भी ध्यान में रखकर कंपनी ने लोन की सरल व्यवस्था की है. अॉटोमोबाइल्स सेक्टर से जुड़े लोगों को अनुमान है कि बाजार में तेजी आयेगी. अब धीरे-धीरे लोग फैस्टिवल मूड में आ रहे हैं, तो आने वाले एक-दो दिन में स्थिति में बदलाव आयेगा और बाजार में तेजी आयेगी.

पेटीएम से खरीदारी पर 10 हजार की छूट : आनंद आटो बाइक्स हीरो के शो रूम में पेटीएम से बाइक खरीदने पर 10 हजार की छूट का प्रावधान है. इसके अलावा लोन के नियम को भी सरल किया गया है. लोन के लिए यह जरूरी नहीं है कि बैंक में खाता हो. आधार कार्ड के आधार पर कंपनी वाहन दे रहा है. शो-रूम के महाप्रबंधक श्याम रंजन श्रीवास्तव का कहना है कि सुपर स्पलेंडर, ग्लैमर आदि की खरीदारी पर 1501 रुपये की छूट है. इसके अलावा अन्य कई आकर्षक अॉफर कंपनी दे रही है. पिछले साल अब तक 150 से अधिक बुकिंग हो चुकी थी. जबकि इस बार आंकड़ा 100 के ऊपर पहुंचा है.

बुकिंग शुरू है : टीवीएस के शारदा अॉटो मोबाइल्स में भी बुकिंग शुरू है. शो-रूम के आकाश शरण का कहना है कि बुकिंग शुरू है. वैसे पिछले साल की तरह रिस्पॉंस अभी देखने को नहीं मिल रहा है. लेकिन बाजार में तेजी आयेगी, इसकी उम्मीद है. आकाश का कहना है कि इस साल खेतीबारी अच्छी नहीं हुई है. हो सकता है, उसका भी असर हो. क्योंकि मेदिनीनगर का बाजार ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले ग्राहकों पर ही टिका हुआ है. जिस साल पर्याप्त खेती होती है, उसका असर बाजार में भी दिखता है.

फिलहाल मार्केट स्लो है, तेजी की उम्मीद : रांची रोड में स्थित जेपीएस यामाहा शो-रूम के मालिक अभिषेक सिंह का कहना है कि फिलहाल मार्केट स्लो है. लेकिन तेजी आ सकती है. क्योंकि पलामू का यह ट्रेंड रहा है कि जब पर्व नजदीक आता है, तो लोग खरीदारी के लिए सक्रिय होते हैं. वैसे बुकिंग शुरू है. लोग बुकिंग करा रहे है. धनतेरस व दीपावली के मौके पर ग्राहकों के लिए कई आकर्षक उपहार की भी व्यवस्था कंपनी ने की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें