29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नेतरहाट आवासीय विद्यालय को सीबीएसइ से मिली संबद्धता

रांची : नेतरहाट आवासीय विद्यालय नेतरहाट को सीबीएसइ से संबद्धता मिल गयी. बोर्ड ने विद्यालय को मान्यता से संबंधित पत्र भेज दिया है. वर्ष 2021 से विद्यालय के विद्यार्थी सीबीएसइ की बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे. इसके लिए कक्षा नौ व 11वीं के विद्यार्थियों के पंजीयन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. कक्षा 10वीं […]

रांची : नेतरहाट आवासीय विद्यालय नेतरहाट को सीबीएसइ से संबद्धता मिल गयी. बोर्ड ने विद्यालय को मान्यता से संबंधित पत्र भेज दिया है. वर्ष 2021 से विद्यालय के विद्यार्थी सीबीएसइ की बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे. इसके लिए कक्षा नौ व 11वीं के विद्यार्थियों के पंजीयन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. कक्षा 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा में पहली बार 149 परीक्षार्थी शामिल होंगे. इसमें 107 कक्षा दस व 42 विद्यार्थी 12वीं कक्षा के हैं. विद्यालय में प्लस टू स्तर पर फिलहाल साइंस व आर्ट्स की पढ़ाई होती है.

कॉमर्स की पढ़ाई शुरू करने का निर्णय लिया गया है, शिक्षकों की नियुक्ति के बाद प्लस टू स्तर पर विद्यालय में कॉमर्स की भी पढ़ाई शुरू होगी. वर्ष 2020 में झारखंड एकेडमिक काउंसिल नेतरहाट आवासीय विद्यालय की अंतिम परीक्षा लेगी. इसके बाद झारखंड एकेडमिक काउंसिल नेतरहाट आवासीय विद्यालय की परीक्षा नहीं लेगी.
इस संबंध में विद्यालय द्वारा जल्द ही झारखंड एकेडमिक काउंसिल को पत्र भेज दिया जायेगा. राज्य सरकार ने जुलाई में विद्यालय को सीबीएसइ से संबद्धता के लिए एनओसी दी थी. इसके बाद सीबीएसइ की टीम अगस्त में विद्यालय के निरीक्षण के लिए आयी थी. निरीक्षण के दौरान सीबीएसइ की टीम ने विद्यालय के संसाधन व पठन-पाठन से प्रभावित हुई थी. टीम की रिपोर्ट के आधार पर सीबीएसइ ने विद्यालय को मान्यता देने से संबंधित पत्र भेज दिया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें