36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शहर को मिलेगी जाम से मुिक्त

मेदिनीनगर : मेदिनीनगर में रुके बाईपास का निर्माण कार्य फिर से शुरू होगा. एनएच 75 पर चियांकी – रजवाडीह, सिंगरा कला बाईपास निर्माण की योजना स्वीकृत हुई थी. वित्त वर्ष 2013-14 में इस परियोजना को 76.52 करोड़ रुपये के लागत दर पर राज्य योजना के माध्यम से पथ निर्माण विभाग द्वारा स्वीकृत की गयी थी. […]

मेदिनीनगर : मेदिनीनगर में रुके बाईपास का निर्माण कार्य फिर से शुरू होगा. एनएच 75 पर चियांकी – रजवाडीह, सिंगरा कला बाईपास निर्माण की योजना स्वीकृत हुई थी. वित्त वर्ष 2013-14 में इस परियोजना को 76.52 करोड़ रुपये के लागत दर पर राज्य योजना के माध्यम से पथ निर्माण विभाग द्वारा स्वीकृत की गयी थी.

अब तक इस योजना पर राज्य सरकार द्वारा 46.26 करोड़ रुपये खर्च किये गये है. जिसमें भूमि अधिग्रहण व सुविधा स्थानांतरण का व्यय शामिल है. इस परियोजना की कुल लंबाई 12.975 किलोमीटर है. इसमें छह किलोमीटर लंबाई में कार्य पूरा कर लिया गया है. लेकिन फिलहाल इस परियोजना का काम रुका हुआ है.

मेदिनीनगर के बाइपास के अधूरे कार्य को पूरा करने के लिए पलामू सांसद वीडी राम ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान इस मामले को उठाया था. जिसके बाद सड़क परिवहन व राज्य मार्ग मंत्रालय के मंत्री नीतिन गडकरी ने सांसद को यह भरोसा दिया कि एनएच 75 पर बनने वाले अन्य बाईपास के साथ मेदिनीनगर बाइपास का भी निर्माण कराया जायेगा.

लेकिन जमीन अधिग्रहण में राज्य सरकार की मदद जरूरी होगी. संसद में सांसद श्री राम ने इस परियोजना के बारे में विस्तृत जानकारी मांगी थी. साथ ही यह भी जानना चाहा था कि सरकार द्वारा इस परियोजना को जल्द पूरा करने के लिए क्या कदम उठाया जायेगा. जिसके बाद संबंधित विभाग के मंत्री द्वारा यह कहा गया है कि इसका निर्माण कार्य पूर्ण किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें