33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फसल बीमा अवश्य करायें किसान

चैनपुर/पलामू : चैनपुर सिंगल विंडो सेंटर में मंगलवार को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर कृषक मित्रों को प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण में बीडीओ अलका कुमारी ने कहा कि अभी के समय में फसलों का बीमा कराना किसानों के लिए काफी लाभदायक है. यदि फसल का नुकसान होता है तो इसका मुआवजा किसानों को कंपनी […]

चैनपुर/पलामू : चैनपुर सिंगल विंडो सेंटर में मंगलवार को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर कृषक मित्रों को प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण में बीडीओ अलका कुमारी ने कहा कि अभी के समय में फसलों का बीमा कराना किसानों के लिए काफी लाभदायक है. यदि फसल का नुकसान होता है तो इसका मुआवजा किसानों को कंपनी द्वारा दिया जायेगा.

इस बात को ध्यान में रखते हुए किसानों को चाहिए कि फसल का बीमा अवश्य करायें. जिला प्रबंधक दिनेश सेन ने बताया कि फसल बीमा कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई निर्धारित है. वैसे किसान जो फसल बमा करा चुके हैं, यदि 20 जुलाई तक फसल की 75 प्रतिशत बुआई नहीं हुई तो बीमित राशि का 25 प्रतिशत दे दिया जायेगा.

प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी सुधा कुमारी, बीसीओ हरमन कुजूर, अंचल निरीक्षक, ब्लॉक कोऑर्डिनेटर श्याम दूबे, सिंगल विंडो सेंटर के जिला संयोजक अभय रंजन, जन सेवक पूजा रानी, कांति मिंज, कृषक मित्र अनुज सिंह, विनोद बैठा, मनोज दास, मनोज मेहता, महेंद्र प्रसाद, राजेंद्र यादव सहित कई लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें