28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पर्यावरण के प्रति लोगों में जागरूकता लाना जरूरी है

छतरपुर : अनुमंडल मुख्यालय में स्थित गुलाबचंद प्रसाद अग्रवाल कॉलेज में पर्यावरण संरक्षण सह विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत कॉलेज के निदेशक डॉ राजकुमार उजाला, प्रभारी प्राचार्य, शिक्षक प्रतिनिधि प्रो शंभुनाथ अग्रवाल व संतोष मखरिया ने संयुक्त रूप से किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो जितेंद्र कुमार व संचालन प्रो अखिलेश कुमार […]

छतरपुर : अनुमंडल मुख्यालय में स्थित गुलाबचंद प्रसाद अग्रवाल कॉलेज में पर्यावरण संरक्षण सह विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत कॉलेज के निदेशक डॉ राजकुमार उजाला, प्रभारी प्राचार्य, शिक्षक प्रतिनिधि प्रो शंभुनाथ अग्रवाल व संतोष मखरिया ने संयुक्त रूप से किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो जितेंद्र कुमार व संचालन प्रो अखिलेश कुमार सिंह ने किया.

मुख्य अतिथि डॉ उजाला ने कहा कि हम प्रकृति से प्रेम करना भूल चुके हैं. यदि हम प्रकृति से प्रेम करना सीख जायें, तो पर्यावरण सुरक्षित और संरक्षित हो सकेगा. वहीं प्रभारी प्राचार्य जितेंद्र कुमार ने भी पर्यावरण संरक्षण पर चर्चा की तथा कहा कि हमें अपने जीवन में पर्यावरण के महत्व को समझने की जरूरत है और लोगों को इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें.
कॉलेज के छात्र रविशंकर कुमार ने भी पर्यावरण को दूषित करने वाले जैसे पेड़ की कटाई, कोयला उत्खनन आदि से हमारा प्रकृति का नष्ट किया जा रहा है. प्रो शंभुनाथ अग्रवाल ने कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ,विद्यार्थियों, शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों तथा विशेष कर इस कार्यक्रम को सफल आयोजन के लिए विज्ञान संकाय के प्रो जैलेश्वर गुप्ता , राजमोहन को धन्यवाद दिया. राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो राजकिशोर लाल ने कहा कि पूरे विश्व में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है.
हर साल की भांति इस बार भी हमारे यहां भी बहुत ही बढ़ चढ़ कर योग दिवस का आयोजन किया जायेगा. मौके पर प्रो राजकिशोर लाल, प्रो अमित कुमार सिंह, अशोक अग्रवाल, इंदु कुमारी , संध्या कुमारी, प्रो सूर्योदय कुमार, योगेंद्र विश्वकर्मा, पंचम कुमार, शंकर राम , मंजय सहित काफी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें