34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्रामपुर में खुुलेगा संगीत महाविद्यालय

विश्रामपुर : प्रखंड कार्यालय के मैदान में राष्ट्रीय कलाकार महासंघ की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता प्रसिद्ध भोजपुरी गायक विजय बवाली व संचालन सुरेंद्र सहानी ने किया. बैठक में संगीत के स्तर को बरकरार रखने व कलाकारों के हितों की रक्षा पर चर्चा हुई.बैठक में बतौर मुख्य अतिथि सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी मौजूद […]

विश्रामपुर : प्रखंड कार्यालय के मैदान में राष्ट्रीय कलाकार महासंघ की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता प्रसिद्ध भोजपुरी गायक विजय बवाली व संचालन सुरेंद्र सहानी ने किया. बैठक में संगीत के स्तर को बरकरार रखने व कलाकारों के हितों की रक्षा पर चर्चा हुई.बैठक में बतौर मुख्य अतिथि सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी मौजूद थे. श्री चंद्रवंशी ने कहा कि संगीत को बढ़ावा देना व कलाकारों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार गंभीर है.हमारा प्रयास है कि ग्रामीण क्षेत्रों के कलाकार मुकाम हासिल करें. सरकार उन्हें उचित संसाधन उपलब्ध कराने का प्रयास करेगी.

श्री चंद्रवंशी ने विश्रामपुर में संगीत महाविद्यालय खोलने की घोषणा की. राष्ट्रीय कलाकार महासंघ के केंद्रीय अध्यक्ष मो एकलाख खान ने कहा कि अब समय आ गया है कि छोटे-बड़े सभी कलाकार संगीत की भलाई के लिए एक मंच पर आये.उन्होंने सरकार से कलाकारों को सुरक्षा देने की मांग दुहरायी.
श्री खान ने मांग किया कि आपराधिक घटना में मरने वाले कलाकारों के परिजनों को 20 लाख व सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वाले कलाकारों को पांच लाख रुपये का मुआवजा मिले. पलामू लोक कला मंच के जिला अध्यक्ष शिशिर कुमार शुक्ला व पलामू प्रमंडल के भोजपुरी सम्राट शिव कुमार चौधरी ने कहा कि कलाकारों का पांच लाख रुपये का बीमा सरकार अपनी ओर से कराये.
मृतक कलाकार के परिजनों को दी आर्थिक मदद : सड़क दुर्घटना में जान गवां चुके नालवादक पिंटू कुमार रवि के परिजनों को स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने 50 हजार रुपये नकद देने की घोषणा की.इसके अलावा उन्होंने पिंटू की पत्नी रेणु देवी को अपने शैक्षणिक संस्थान में नौकरी देने का भी भरोसा दिलाया. राष्ट्रीय कलाकार महासंघ ने भी पिंटू के परिजनों को 11 हजार रुपये का चेक दिया. परिजनों को चेक संघ के केंद्रीय अध्यक्ष मो एकलाख खान व नवनियुक्त जिलाध्यक्ष विजय बवाली ने संयुक्त रूप से सौंपा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें