34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जांच के लिए निकाला गया पत्र दस्तावेज ले उड़े पार्षद व पार्षद पति

मेदिनीनगर : प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर जांच के लिए पत्र जारी करना विवाद का कारण बन गया है. कार्यपालक पदाधिकारी विनित कुमार ने निगम के 35 वार्ड से लाभुकों को जो सूची आयी थी नियम के मुताबिक कागजात जमा करने को कहा गया था. कार्यपालक पदाधिकारी के इस पत्र के बादे कई वार्ड पार्षद […]

मेदिनीनगर : प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर जांच के लिए पत्र जारी करना विवाद का कारण बन गया है. कार्यपालक पदाधिकारी विनित कुमार ने निगम के 35 वार्ड से लाभुकों को जो सूची आयी थी नियम के मुताबिक कागजात जमा करने को कहा गया था. कार्यपालक पदाधिकारी के इस पत्र के बादे कई वार्ड पार्षद भड़के हुए थे.

बताया जाता है कि रविवार होने के बाद भी निगम कार्यालय में काम हो रहा था. ताकि इस सूची को अंतिम रूप देते हुए विभाग को डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट भेजा जा सके. क्योंकि सोमवार को इस विषय को लेकर रांची में बैठक आहूत की गयी है. इसलिए निगम कार्यालय में रविवार की रात करीब 12 बजे तक काम हुआ है.

इधर कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा जांच के लिए जिन चार बिंदुओं पर कागजात मागे गये थे, उससे कई वार्ड पार्षद नाराज थे. उनका कहना था कि पहले ऐसा नहीं हुआ था. स्वीकृति के समय इन कागजातों की जरूरत नहीं है. सिर्फ जमीन का कागजात चाहिए. लेकिन कार्यपालक पदाधिकारी स्वीकृति के लिए सूची भेजे जाने के समय ही बंटवारानामा का कागज, जमीन का रसीद, केवाला, दाखिल खारिज परचा, एलपीसी की मांग कर रहे है. पहले कभी ऐसा नहीं हुआ. पूर्व में जैसे काम चलता था, वैसे चलना चाहिए था.
एग्रीमेंट के समय कागजात दिये जाते थे. लेकिन काम रोकने के लिए इस तरह का गतिरोध पैदा किया जा रहा है, इसे वे लोग किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे. आरोप है कि रविवार की शाम कई वार्ड पार्षद व वार्ड पार्षद पति निगम कार्यालय में जाकर जमकर हंगामा किया. कहा कि कार्यपालक पदाधिकारी की मनमानी नहीं चलने देंगे. एक साल निगम के चुनाव के बीत गये, पर अभी तक किसी वार्ड में प्रधानमंत्री आवास योजना स्वीकृत नहीं हुई है. कर्मियों ने उनलोगों को समझाने का भी प्रयास किया, पर वे लोग कुछ सुनने को तैयार नहीं थे.
वार्ड पार्षद व पार्षद पतियों द्वारा कार्यालय में जो हंगामा किया जा रहा है, उसका वीडियो भी वायरल हुआ है. इस वीडियो में वार्ड पार्षद राजीव कुमार शुक्ला,रोशन कुमार के साथ-साथ वार्ड नंबर 34, 35 के पार्षद पति विनोद कुमार व चैनपुर प्रखंड प्रमुख विजय कुमार गुप्ता के साथ-साथ वार्ड 31 के पार्षद पति भोला पांडेय नजर आ रहे हैं.आरोप है कि हंगामा करने के बाद यह सभी अपने – अपने वार्ड के संबंधित संचिका को अपने साथ ले गये. निगम कार्यालय में रविवार की शाम हुए हंगामे की खबर चर्चा में रहा.
जबकि रविवार को हुई घटना के इंस्पेक्टर सोमवार को निगम कार्यालय में देखने को मिला. जब आम आदमी को कार्यालय में जाने के पहले वहां आने का प्रयोजन लिखित रूप से देना पड़ रहा है. पर्ची जारी होने के बाद ही कार्यालय में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है.बताया जाता है कि इस पूरे प्रकरण के बाद कार्यपालक पदाधिकारी ने कार्रवाई की धमकी दी थी, जिसके बाद पार्षद व पार्षद पतियों ने लाकर संचिका सोमवार को निगम कार्यालय में जमा कराया है.
पर्ची सिस्टम का विरोध : रविवार को निगम कार्यालय में जम कर हो हंगामा हुआ है. इसके बाद सोमवार से कार्यपालक पदाधिकारी के आदेश पर कार्यालय में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की इंट्री होने लगी है. कार्यालय के मुख्य द्वार पर निगम कर्मी बैठे हैं, जो कार्यालय आने का प्रयोजन पूछ रहे हैं. रजिस्टर में दर्ज कर रहे हैं, उसके बाद पर्ची जारी कर रहे हैं. पर्ची लेकर ही लोगों को कार्यालय में प्रवेश करना पड़ रहा है. इस व्यवस्था का कई वार्ड पार्षद व उनके पति ने विरोध किया है. कहा कि कार्यपालक पदाधिकारी की मनमानी चलने नही देंगे. विरोध करने वालों में कामेश्वर प्रसाद, नवीन प्रसाद, गोल्डी शुक्ला, भोला पांडेय, विनोद कमलापुरी, विजय गुप्ता, निरंजन प्रसाद आदि का नाम शामिल है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें