28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पलामू में तापमान गिरा पर गर्मी से राहत नहीं

मेदिनीनगर : पलामू के लोगों को गरमी से थोड़ी राहत मिली है. शुक्रवार 10 मई को पलामू का पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. लेकिन तीन दिनों के अंदर तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है. सोमवार को अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अभी पारा […]

मेदिनीनगर : पलामू के लोगों को गरमी से थोड़ी राहत मिली है. शुक्रवार 10 मई को पलामू का पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. लेकिन तीन दिनों के अंदर तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है. सोमवार को अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अभी पारा 40-41 के आसपास ही रहने की उम्मीद है.

जिस तरह मई माह के दूसरे सप्ताह में गरमी ने अपना प्रचंड रूप दिखाया था उससे यह लग रहा था कि सभी पुराना रिकॉर्ड टूट जायेगा. लेकिन इधर गरमी से थोड़ी राहत इसलिए मिल रही है कि आसमान में बादल छाये हुए हैं. इसके कारण शुक्रवार की तुलना में गरमी का कम एहसास हो रहा है. लू का प्रभाव थोड़ा कम है. लेकिन धूप तेज है.
आज भी लोगों को घरों से निकलने में काफी परेशानी हो रही है. तेज धूप के कारण घरों से निकलने से पहले लोग तौलिया, गमछा का प्रयोग कर रहे है. पिछले तीन दिनों में तापमान में लगभग चार डिग्री सेल्सियस का गिरावट है. गरमी के मौसम में कई इलाकों में बिजली समस्या काफी गहरा गयी है. पोलपोल का इलाका लहलहे ग्रिड से सटा हुआ है. इसके बाद भी पोलपोल पंचायत के कई गांव पिछले दो दिनों से बिजली संकट झेल रहे है. लो वोल्टेज से लोग परेशान है.
जबकि पोलपोल से नेशनल ग्रिड लहलहे की दूरी लगभग तीन किलोमीटर है. प्रचंड गरमी के साथ पेयजल संकट भी बढ़ा है. जल स्तर नीचे जाने के कारण चापानल सुख रहे है. लगन का महीना चल रहा है. अब गांवों में भी जार के पानी के आसरे शादी संपन्न हो रहा है. क्योंकि गांवों मे भी अब जल संकट व्याप्त हो चुका है. कई इलाके ऐसे है जहां टैंकर से पानी मंगाकर जरूरतों को पूरा किया जा रहा है. गरमी से लोग परेशान चल रहे है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें