24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिजली कर्मियों को नौ माह से नहीं मिला है मानदेय, भुगतान की मांग

पाटन : पाटन स्थित विद्युत उपकेंद्र में कार्यरत एसडीओ व लाइनमैन फील्ड वर्क्स पिछले नौ माह से मानदेय नहीं मिलने के कारण परेशान हैं. उनके समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति करने में उन्हें भारी मशक्कत करना पड़ रहा है. जब वे लोग अपनी मांग विभाग के पदाधिकारियों के […]

पाटन : पाटन स्थित विद्युत उपकेंद्र में कार्यरत एसडीओ व लाइनमैन फील्ड वर्क्स पिछले नौ माह से मानदेय नहीं मिलने के कारण परेशान हैं. उनके समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है.

अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति करने में उन्हें भारी मशक्कत करना पड़ रहा है. जब वे लोग अपनी मांग विभाग के पदाधिकारियों के समक्ष रखते हैं, तो उनके द्वारा यह कहा जाता है कि उनके मानदेय सहित अन्य सुविधाएं देने का काम निगम को करना है. इसलिए वे लोग अपनी मांग निगम के समक्ष रखें और जब कर्मी निगम के पदाधिकारियों से बात करते हैं, तब उन्हें यह कहा जाता है कि सभी जिम्मेवारी विभाग की है. इसलिए उन्हें विभाग के अधिकारियों से बात करना चाहिए .इस दौड़ में वे लोग पूरी तरह से टूट चुके हैं. बिजली कर्मियों ने बताया कि वे लोग बिजली सुविधा बहाल करने में पूरी मेहनत कर रहे हैं.
कई बार उन्हें जान जोखिम में डालकर भी काम करना पड़ता है. लेकिन उन्हें इसके बदले में मानदेय का भुगतान नहीं किया जा रहा है. बिजली कर्मी सत्येंद्र पांडेय, विजय सिंह ,अनुज रुस्तम ,कृष्णा पासवान, गुंजन मेहता ,फुलेंद्र बैठा ,महेंद्र प्रजापति ,विमल ज्योति प्रकाश ने बताया कि पिछले दिनों पाटन में जब बिजली की लचर व्यवस्था को लेकर ग्रामीणों ने सड़क जाम किया था, तो उस समय बिजली विभाग के एसडीओ अरविंद कुमार ने आश्वासन दिया था कि जल्द ही उनकी सभी मांगों को पूरा कर लिया जायेगा. लेकिन अब वे मानदेय भुगतान करने से इंकार कर रहे हैं. उनका कहना है वे इस मामले में कुछ भी नहीं कर सकते हैं. इससे ग्रिड में काम करने वाले सभी कर्मियों ही हालत खराब हो गयी है. वे लोग जान जोखिम में डालकर बिजली व्यवस्था में सुधार करने का कार्य कर रहे हैं.
पिछले दिनों फुलेंद्र बैठा काम करने के दौरान बिजली के पोल से गिर गया था, जिससे उसका पैर टूट गया. इसके लिए विभाग द्वारा किसी तरह का कोई सहायता नहीं किया गया और ना ही मानदेय का ही भुगतान किया गया. इस कारण उसकी स्थिति काफी खराब हो गयी है. बिजली कर्मियों ने बताया कि पूरी इमानदारी और मेहनत के साथ काम करने के बावजूद भी उनके साथ न्याय नहीं हो रहा है उन्होंने जल्द से जल्द मानदेय भुगतान करने की मांग की है .
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें