30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इप्टा का सांस्कृतिक कार्यक्रम 25 को

मेदिनीनगर : पलामू में इप्टा यानी भारतीय जन नाट्य संघ का 76 वां स्थापना दिवस मनाने की तैयारी शुरू कर दी गयी है. इप्टा के सचिव रविशंकर ने बताया 25 मई 1943 को जनपक्षीय कला के विस्तार और कलाकारों की सामूहिक अभिव्यक्ति के लिए भारतीय जन नाट्य संघ की स्थापना की गयी थी. स्थापना काल […]

मेदिनीनगर : पलामू में इप्टा यानी भारतीय जन नाट्य संघ का 76 वां स्थापना दिवस मनाने की तैयारी शुरू कर दी गयी है. इप्टा के सचिव रविशंकर ने बताया 25 मई 1943 को जनपक्षीय कला के विस्तार और कलाकारों की सामूहिक अभिव्यक्ति के लिए भारतीय जन नाट्य संघ की स्थापना की गयी थी.

स्थापना काल से लेकर आज तक इप्टा अपनी कलात्मक अभिव्यक्ति के जरिये न सिर्फ संघर्षों का स्वर बना बल्कि शोषित- उत्पीड़ित जनता की आवाज बनकर सबके लिए सुंदर दुनिया बनाने की बात भी की.पिछले वर्ष इप्टा ने अपना 75 वां स्थापना दिवस मनाया था.इस वर्ष 25 मई 2019 को इप्टा का 76 वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है.इस अवसर पर इप्टा की पलामू इकाई ने जिला स्कूल के मैदान में सांस्कृतिक समारोह का आयोजन किया है.

शाम छह बजे से सांस्कृतिक समारोह शुरू होगा. इप्टा के कलाकार नुक्कड़ नाटक के अलावा जनगीत प्रस्तुत करेंगे.कार्यक्रम में इप्टा के अलावा मासूम आर्ट ग्रुप, नयी संस्कृति सोसाइटी और सवेरा कला मंच के कलाकार अपनी कला प्रस्तुत कर लोगों में सांस्कृतिक चेतना जागृत करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें