33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंदियों के आश्रितों की सूची 45 दिन में तैयार होगी

मेदिनीनगर : जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा सेंट्रल जेल मेदिनीनगर में बंद विचाराधीन व सजा काट रहे बंदियों के आश्रितों की सूची 45 दिनों में तैयार की जायेगी. सूची को बनाने के लिए अधिवक्ता के साथ समाजसेवी, पीएलवी को कार्य दिया गया है. इस संबंध में प्राधिकार के सचिव प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि जेल […]

मेदिनीनगर : जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा सेंट्रल जेल मेदिनीनगर में बंद विचाराधीन व सजा काट रहे बंदियों के आश्रितों की सूची 45 दिनों में तैयार की जायेगी. सूची को बनाने के लिए अधिवक्ता के साथ समाजसेवी, पीएलवी को कार्य दिया गया है. इस संबंध में प्राधिकार के सचिव प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि जेल में बंद सजा काट रहे व विचाराधीन बंदियो के परिवार के बारे में उनसे जानकारी ली जायेगी. इसके साथ ही इनके आश्रितों की जानकारी भी इकट्ठा की जायेगी.

इन सारी जानकारी के आधार पर इनके परिवारजनों और आश्रितों को सहायता उपलब्ध करवायी जायेगी. इन सहायता के अन्दर यदि इनके माता- पिता वृद्धावस्था में बाहर हैं, तो वैसी स्थिति में पेंशन तथा अन्य सरकारी सुविधा को दिलाने के लिए कार्य किया जायेगा. श्री कुमार ने बताया कि इस कार्यक्रम के दौरान जो सूची तैयार होगी, उसके आधार पर जो सुविधा इन बंदियों के परिवारजनों को मिलेगा, वह काफी अहम होगा.
सूची बनाये जाने का काम एक अप्रैल अंतरराष्ट्रीय श्रम दिवस के दिन से ही शुरू हो गया है. कुल तीन टीमें बनायी गयी है, टीम में अधिवक्ता सचिन्द्र कुमार पांडेय, संजय कुमार पांडेय, प्रकाश रंजन, संतोष कुमार पांडेय, नीरज कुमार सिंह, दीपक कुमार, एनजीओ से इंदू भगत, पंकज लोचन, स्वर्णलता, सहित जेल में कार्यरत पीएलवी को भी शामिल किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें