25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गरीबी हटाओ के नारे पर गुजार दी पांच पीढ़ी, पर दूर हुई नहीं गरीबी

मेदिनीनगर : पलामू में 29 अप्रैल को वोट डाला जायेगा. शनिवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन था. प्रचार के अंतिम दिन पलामू लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी वीडी राम के पक्ष में मेदिनीनगर के शिवाजी मैदान में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सभा हुई. इस चुनावी सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शाह […]

मेदिनीनगर : पलामू में 29 अप्रैल को वोट डाला जायेगा. शनिवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन था. प्रचार के अंतिम दिन पलामू लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी वीडी राम के पक्ष में मेदिनीनगर के शिवाजी मैदान में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सभा हुई. इस चुनावी सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शाह कांग्रेस के साथ-साथ राजद, झामुमो पर भी हमलावर रहे.

पांच साल में नरेंद्र मोदी सरकार के उपलब्धियों को गिनाया. साथ ही महागठबंधन में शामिल दलों की विफलता को उजागर करते हुए देश की सुरक्षा और विकास के लिए फिर से मोदी सरकार के लिए भाजपा के पक्ष में वोट देने की अपील की. कांग्रेस पर राजनीतिक हमला बोलते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस के राहुल बाबा की पार्टी पिछले पांच पीढ़ियों से गरीबी उन्मूलन की नारा दे रही है. पंडित जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया.

लेकिन गरीबों के कल्याण के लिए काम नहीं हुआ. जो काम राहुल बाबा की पांच पीढ़ी मिल कर नहीं कर सकी, उस काम को नरेंद्र मोदी ने पांच वर्षों में कर दिखाया. वर्ष 2022 तक देश में कोई भी गरीब ऐसा नहीं बचेगा, जिसके पास पक्का घर, शौचालय व बिजली नहीं होगा. आंकड़े बताते हैं कि पिछले साढ़े चार वर्षों में दो करोड़ 35 लाख लोगों के घरों तक बिजली पहुंची.

आयुष्मान भारत योजना के तहत पिछले चार महिनों में 23 लाख 22 हजार गरीबों का मुफ्त आपरेशन हुआ है. 133 योजना चल रही है. बात अगर पलामू संसदीय क्षेत्र के विकास की हो, तो पिछले साढ़े चार वर्षों में मंडल परियोजना को मंजूरी मिली है. 293 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराया गया है. दो लाख 91 हजार घरों में बिजली पहुंचाने का काम हुआ है. लहलहे में नेशनल ग्रिड की स्थापना की गयी है. गढ़वा बाइपास को स्वीकृति मिली है. सोन से पलामू प्रमंडल में पानी लाने की योजना पर काम शुरू हुआ है.

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शाह ने कहा कि जहां तक झारखंड का सवाल है, तो यहां रघुवर सरकार ने भी बेहतर कार्य किया है. राज्य की कृषि दर चार प्रतिशत से बढ़ कर 19 प्रतिशत तक पहुंच गयी है. भय का वातावरण समाप्त हुआ है. विकास की गति तेज हुई है देश की सुरक्षा व विकास के लिए भाजपा जरूरी है. वह जहां भी जा रहे हैं देश का मिजाज यह बता रहा है कि जनता ने तय कर लिया है कि फिर से मोदी की सरकार बनानी है.

मौके पर चुनाव प्रभारी सह बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, प्रत्याशी सह निवर्तमान सांसद वीडी राम, स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, नवजवान संघर्ष मोरचा प्रमुख सह विधायक भानु प्रताप शाही, विधायक राधाकृष्ण किशोर, सत्येंद्रनाथ तिवारी, आलोक चौरसिया, भाजपा के प्रदेश मंत्री मनोज सिंह, चुनाव संयोजक श्यामनारायण दुबे, उपाध्यक्ष सह पलामू प्रभारी आदित्य साहू, जिलाध्यक्ष नरेंद्र पांडेय, जिप उपाध्यक्ष संजय कुमार सिंह, पूर्व मंत्री सह भाजपा नेता गिरिनाथ सिंह, डिप्टी मेयर मंगल सिंह, प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव, प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक, जिला मीडिया प्रभारी शिवकुमार मिश्रा, जिला बीससूत्री उपाध्यक्ष विपिन बिहारी सिंह, उपेंद्र सिंह, लोजपा नेता धनंजय सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष डॉ राजनारायण सिंह पटेल, विजयानंदन पाठक, विकास आनंद, पूर्व जिप अध्यक्ष अनिता देवी, रेणुका पांडेय, रूपा सिंह सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे.

संबोधन में अनुराग शुक्ला का भी किया जिक्र : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपने संबोधन के र्रुरूआत में लेफ्टिनेंट अनुराग शुक्ला को भी याद किया. मालूम हो कि सिंगरा खुर्द के अनुराग शुक्ला राजस्थान में लेफ्टिनेंट के पद पर कार्यरत थे. अपने दो साथियों को डूबने से बचाने के क्रम में लेफ्टिनेंट अनुराग की मौत हो गयी थी. संबोधन में श्री शाह ने कहा कि पलामू वीरों की धरती रही है. नीलांबर-पीतांबर के साथ-साथ उन्होंने पुलवामा में शहीद हुए गुमला के विजय सोरेंग को भी नमन करते हुए अपनी बात आगे बढ़ायी.

पूरी निष्ठा के साथ की है सेवा : वीडी राम : सांसद सह पलामू लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी वीडी राम ने चुनावी सभा में कहा कि जनता के आशीर्वाद से पलामू में विकास व विश्वास का बेहतर माहौल तैयार करने का काम किया. पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ क्षेत्र की सेवा की है. पिछले पांच वर्षों में हुए विकास का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा व विकास के लिए नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की जरूरत है, ताकि देश सशक्त व मजबूत बना रहे. उन्होंने कहा कि जन विश्वास की रक्षा कर इलाके में विकास व विश्वास का बेहतर माहौल कायम रखना उनकी प्राथमिकता है.

नेताओं ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का स्वागत मेदिनीनगर के चियांकी हवाई अड्डे पर किया गया. स्वागत भाजपा प्रत्याशी सह सांसद वीडी राम, विधायक राधाकृष्ण किशोर, नवजवान संघर्ष मोरचा प्रमुख सह विधायक भानु प्रताप शाही, पूर्व मंत्री गिरिनाथ सिंह, जिप उपाध्यक्ष संजय सिंह, प्रदेश मंत्री मनोज सिंह, प्रभात भुइयां सहित कई नेताओं ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें