36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें

मेदिनीनगर : गुरुवार को जीएलए कॉलेज में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. इसे लेकर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता जीएलए कालेज के प्राचार्य डॉ आईजे खलखो ने की. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत कालेज में गोष्ठी का आयोजन हुआ. इसमें कॉलेज के शिक्षकों, शिक्षकेत्तर कर्मियों एवं काफी संख्या […]

मेदिनीनगर : गुरुवार को जीएलए कॉलेज में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. इसे लेकर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता जीएलए कालेज के प्राचार्य डॉ आईजे खलखो ने की. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत कालेज में गोष्ठी का आयोजन हुआ. इसमें कॉलेज के शिक्षकों, शिक्षकेत्तर कर्मियों एवं काफी संख्या में विद्यार्थियों ने भाग लिया. प्राचार्य डॉ खलखो ने लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव में सबकी सहभागिता पर जोर दिया.

कहा कि भारत का लोकतंत्र विश्व का सबसे बड़ा व महान लोकतंत्र है. लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत सरकार के गठन के लिए प्रतिनिधि चुनने का अधिकार संविधान के द्वारा 18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों को दिया गया है. देश में सरकार के गठन के लिए लोकस‍भा चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. 29 अप्रैल को पलामू, चतरा व लोहरदगा संसदीय क्षेत्र में मतदान होगा. इस चुनाव में सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें और अपने विवेक के आधार पर प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करें.
गोष्ठी में डॉ दिलीप कुमार, डॉ सत्येंद्र सिंह, डॉ आरके झा, बीएड विभागाध्यक्ष डॉ अंजु कुमारी, डॉ सुरेश साहू, डॉ गोविंद तिवारी, डॉ विजय बहादुर सिंह, प्रो. अखिलेश कुमार यादव आदि ने विद्यार्थियों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया. साथ ही चुनाव में अपने परिचितों एवं आसपास के लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करने का सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि संविधान ने जो मत देने का अधिकार दिया है उसका प्रयोग चुनाव में अवश्य करना चाहिए.लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए सभी मतदाताओं को निश्चित रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें