27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लेफ्टिनेंट की बातों को याद करके बिलख पड़े परिजन

मेदिनीनगर : मई महीने में ही लेफ्टिनेंट अनुराग शुक्ला को घर आना था. अनुराग की दादी को एकादशी व्रत पर बैठना था. इसे लेकर बड़ा आयोजन होना था. तैयारी चल रही थी. कुछ ही दिन पहले अनुराग के पिता जितेंद्र शुक्ला जब रांची से सिंगरा खुर्द आये थे, तो घर के सदस्यों को कहा था […]

मेदिनीनगर : मई महीने में ही लेफ्टिनेंट अनुराग शुक्ला को घर आना था. अनुराग की दादी को एकादशी व्रत पर बैठना था. इसे लेकर बड़ा आयोजन होना था. तैयारी चल रही थी. कुछ ही दिन पहले अनुराग के पिता जितेंद्र शुक्ला जब रांची से सिंगरा खुर्द आये थे, तो घर के सदस्यों को कहा था कि ठीक से तैयारी करनी है.

काफी भीड़ लगेगी. क्योंकि मां की उम्र हो गयी है. उत्सव होना चाहिए, ताकि उसे खुशी लगे. क्योंकि उसका पोता लेफ्टिनेंट हो गया है. इस अवसर पर भी खुशी साथ में ही हो जायेगी. पर किसी को क्या पता था कि किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. इस बात की चर्चा कर गांव के संतोष शुक्ला रो पड़ते हैं.

कहते है गांव का काफी होनहार लड़का था. जब भी घर आता एक – एक बड़ों से मिलता. छोटे बच्चों के साथ घंटों खेलता. किसी को यह सहसा विश्वास नही हो रहा है कि हर एक से खुश होकर मिलने वाला शख्स इस दुनिया में नहीं रहा. सोमवार को करीब 10.15 बजे उसका पार्थिव शरीर सिंगरा खुर्द में पहुंचा. पहले से ही वहा शहीद के इंतजार में खड़े हजारों लोगों की आंखें नम हो गयी.
शहीद के अंतिम दर्शन के लिए लोग उमड़ पड़े. महिलाएं दहाड़े मारकर रोने लगी. पुरुषों की भी आंख नम थी. लोग अनुराग की बहादुरी की चर्चा कर रहे थे. कह रहे थे कि दो मित्रों के बचाने के क्रम में उसकी मौत हुई. लोग बताते हैं कि शुरू से ही उसके मन में सहयोग की भावना रहती थी. उसके साथ पढने वाले आशीष भारद्वाज का कहना है कि स्कूली लाइफ से ही अनुराग ऐसा ही था. जब भी किसी को संकट में देखता था,मदद के लिए आगे आ जाता था. भले ही मदद में उसे अपने पॉकेट खर्च से ही क्यों नहीं देना हो.
आशीष कहते हैं कि अनुराग जैसे लड़के बिरले ही होते हैं. अंतिम संस्कार सिंगरा खुर्द के कोयल नदी तट पर किया गया. दाह संस्कार केपहले रांची से आये सेना के जवानों ने सलामी दी. सेना के जवानों ने शहीद के पिता को वर्दी, तिरंगा झंडा व एक तसवीर भी दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें